Home /News /rajasthan /

राजस्थान: होटल पॉलिटिक्स के बीच दिल्ली आए डिप्टी CM सचिन पायलट, सियासी चर्चा तेज

राजस्थान: होटल पॉलिटिक्स के बीच दिल्ली आए डिप्टी CM सचिन पायलट, सियासी चर्चा तेज

राजस्थान डिप्टी सीएम सचिन पायलट में राजनीतिक नियुक्तियों पर बयान दिया है. (फाइल फोटो)

राजस्थान डिप्टी सीएम सचिन पायलट में राजनीतिक नियुक्तियों पर बयान दिया है. (फाइल फोटो)

शनिवार को सचिन पायलट कांग्रेस की वर्कशॉप ले रहे थे. बताया जा रहा है कि जैसे ही सेशन खत्म हुआ उनको दिल्ली से एक कॉल आया. डिप्टी सीएम फिर फौरन दिल्ली के लिए रवाना हो गए.

    जयपुर. राज्यसभा चुनाव (Rajya Sabha Election) से पहले राजस्थान (Rajasthan) में राजनीतिक  उथल-पुथल तेज हो गई है. दिल्ली से आए एक फोन कॉल ने सियासी पारा और बढ़ा दिया है. शनिवार दोपहर अचानक डिप्टी सीएम सचिन पायलट दिल्ली के लिए रवाना हुए. आला कमान से बुलावे के बाद सियासी हलकों में चर्चाओं का दौर शुरू हो गया है. दरअसल, शनिवार को सचिन पायलट कांग्रेस की वर्कशॉप ले रहे थे. बताया जा रहा है कि जैसे ही सेशन खत्म हुआ उनको दिल्ली से एक कॉल आया. डिप्टी सीएम फिर फौरन दिल्ली के लिए रवाना हो गए. सूबे में चल रही राज्यसभा चुनाव की सियासत को देखते हुए सचिन पायलट का ये दौरा काफी अहम माना जा रहा है.

    मालूम हो कि राज्यसभा चुनाव के चलते राजस्थान में जारी उठापटक के बीच कांग्रेस और निर्दलीय विधायकों की राजधानी जयपुर के सात सितारा होटल में की गई स्वैच्छिक बाड़ेबंदी की कमान खुद सीएम अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने संभाल रखी है. सीएम रात को विधायकों के साथ ही रुक रहे हैं. शुक्रवार देर रात को सीएम गहलोत ने होटल में कांग्रेस और निर्दलीय विधायकों के साथ संवाद भी किया. अब 19 जून को वोटिंग होने तक सभी विधायक स्वैच्छिक बाड़ेबंदी में ही रहेंगे.

    पीसी में लगाए गंभीर आरोप
    गौरतलब हो कि राज्यसभा चुनाव को लेकर राजस्थान में कांग्रेस विधायकों की बाड़ाबंदी के बाद बढ़ रही हलचल के बीच शुक्रवार को सीएम अशोक गहलोत, डिप्टी सीएम सचिन पायलट, राज्यसभा चुनाव के कांग्रेस के पर्यवेक्षक रणदीप सुरजेवाला, प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे और राज्यसभा प्रत्याशी केसी वेणुगोपाल ने जयपुर में साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बीजीपी और केन्द्र सरकार पर हमला बोला था. सीएम अशोक गहलोत ने हाल में राज्यसभा चुनाव के मद्देनजर बीजेपी पर विधायकों को प्रलोभन देने का आरोप लगाया था. गहलोत ने कहा था कि बीजेपी चुनाव में समर्थन लेने के लिए विधायकों की हॉर्स ट्रेडिंग में लगी है.

    एसीबी ने शुरू की जांच

    राज्यसभा चुनावों के मद्देनजर सरकारी मुख्य सचेतक महेश जोशी की ओर से भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (Anti Corruption Bureau) में चुनावों को लेकर विधायकों (MLAs) को प्रलोभन देने की शिकायत पर अब जांच का काम शुरू हो गया है. एसीबी ने अब इस मामले में जांच शुरू कर दी है. एसीबी की इंटेलिजेंस विंग ने एसआईआर दर्ज कर इस मामले की जांच शुरू की है. एसीबी के एडीजी सौरभ श्रीवास्तव के मुताबिक सूत्र सूचना के आधार पर इस तरह की रिपोर्ट दर्ज की जाती है. एसीबी की गोपनीय शाखा द्वारा रिपोर्ट दर्ज होने के बाद अब इस शिकायत को गोपनीय तरीके से विकसित करने की कोशिश की जाएगी.

    ये भी पढ़ें: 

    कांग्रेस MLA कुणाल चौधरी कोरोना पॉजिटिव, भोपाल में 52 नए मरीज, 4 साल का बच्चा भी संक्रमित 

    अजमेर: साउथ की मूवी देख मुनीम ने रची लूट की साजिश, पर 1 घंटे में खुल गया 17 लाख का राज 

    Tags: Ashok gehlot, Congress, PCC chief sachin pilot, Rajasthan elections, Rajasthan government, Rajasthan news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर