• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • Good News: राजस्थान अकेला राज्य जहां कोरोना से 40 दिन में नहीं हुई एक भी मौत

Good News: राजस्थान अकेला राज्य जहां कोरोना से 40 दिन में नहीं हुई एक भी मौत

आडिट कराने और मौतें बर्दाश्त नहीं करने के निर्देश के बाद राज्य में बदले हालात

आडिट कराने और मौतें बर्दाश्त नहीं करने के निर्देश के बाद राज्य में बदले हालात

Rajasthan News : देश के 29 राज्यों में सबसे लंबे अंतराल तक कोरोना से शून्य मौतों का रिकार्ड राजस्थान के नाम हो गया है. देश के आठ राज्यों में मौतें स्थिर हैं, लेकिन राजस्थान को छोड़कर 16 दिन से ज्यादा समय तक बिना मौत वाला अन्य कोई राज्य नहीं है.

  • Share this:

    जयपुर. राजस्थान के लिए अच्छी खबर है. देश में राजस्थान अकेला राज्य बन गया है, जहां पर पिछले 40 दिन में कोरोना से कोई मौत नहीं हुई है. इस बीच राजस्थान में पिछले एक सप्ताह में बढ़ते कोरोना पॉजिटिव केसों से ​थोड़ी चिंता बनी हुई है. देश के 29 राज्यों में सबसे लंबे अंतराल तक कोरोना से शून्य मौतों का रिकार्ड राजस्थान के नाम हो गया है. देश के आठ राज्यों में मौतें स्थिर हैं, लेकिन राजस्थान को छोड़कर 16 दिन से ज्यादा समय तक बिना मौत वाला अन्य कोई राज्य नहीं है.
    राजस्थान कोरोना संक्रमण से रिकवरी रेट के मामले में भी 99.05 प्रतिशत के साथ देश में तीसरे स्थान पर है. एक्टिव रोगियों के मामले में दूसरे और कोरोना की प्रथम डोज लगने के मामले में देश में चौथे स्थान पर है. दरअसल, कोरोना नियंत्रण में लगातार बैठकें, निर्देश और सीधा आब्जर्वेशन से राजस्थान में कोरोना से मौतों पर काबू पाया गया है.

    कोरोना से मौतें शून्य होने से राहत की सांस
    देश में जहां तक कोरोना से मौतों का सवाल है तो बिहार, गोवा, मणिपुर में दो दिन से, झारखंड में चार दिन से, गुजरात और त्रिपुरा में पांच दिन से, मध्यप्रदेश में 16 दिन से कोई मौत रिपोर्ट नहीं हुई है. राजस्थान पहले स्थान पर है जहां 40 दिन से कोरोना से कोई मौत नहीं हुई है. इससे कोरोना नियंत्रण में लगे डाक्टरों और अफसरों ने राहत की सांस ली है.

    सितंबर के पहले सप्ताह में दोगुने मरीज
    कोरोना को लेकर थोड़ी चिंता की लकीरें पॉजिटिव मरीजों ने खींच दी हैं. सितंबर के प्रथम सप्ताह में मरीजों का आंकड़ा बढ़ने लगा है. एक सितंबर की तुलना में आठ सितंबर को पॉजिटिव मरीज दोगुने हो गए हैं. राज्य में एक सितंबर को 5, दो और तीन को 8-8, चार को 10, पांच को 3, छह को 8, सात और आठ सितंबर को 12-12 पॉजिटिव मरीज मिले हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज