Home /News /rajasthan /

deva gurjar murder case latest update big power show of gurjar society in kota demanded cbi inquiry check details rjsr

देवा गुर्जर हत्याकांड: सीबीआई जांच की मांग, सड़कों पर उतरा समाज, पुलिस-प्रशासन में मचा हड़कंप

गुर्जर समाज के इस शक्ति प्रदर्शन में कोटा समेत आसपास के गांवों से भी लोग जुटे.

गुर्जर समाज के इस शक्ति प्रदर्शन में कोटा समेत आसपास के गांवों से भी लोग जुटे.

कोटा में सड़कों पर उतरा गुर्जर समाज: कोचिंग सिटी कोटा के हिस्ट्रीशीटर रहे देवा गुर्जर की हत्या (Deva Gurjar murder case) की सीबीआई जांच की मांग को लेकर कोटा में आज आक्रोशित गुर्जर समाज ने बड़ा शक्ति प्रदर्शन किया. प्रदर्शनकारियों का आरोप था कि देवा के परिजनों और गवाहों को धमकाया जा रहा है. उन्होंने इस हत्या के पीछे बेगूं विधायक राजेन्द्र विधूड़ी का हाथ होने का आरोप लगाया.

अधिक पढ़ें ...

योगेश त्यागी.

कोटा. हिस्ट्रीशीटर देवा गुर्जर की हत्या (Deva Gurjar murder case) की सीबीआई जांच की मांग (CBI Inquiry) को लेकर आज कोचिंग सिटी कोटा में गुर्जर समाज सड़कों पर उतरा. गुर्जर समाज के लोगों ने शिक्षा नगरी कोटा में बड़ी रैली का आयोजन कर शक्ति प्रदर्शन किया और प्रशासन के समक्ष अपनी मांगें रखी. गुर्जर समाज के प्रदर्शन को देखते हुये कोटा कलक्ट्रेट परिसर को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया. किसी भी तरह के अप्रिय हालात को संभालने के लिये शहर के सभी थानों के जाब्ते के साथ ही आधा दर्जन पुलिस अधीक्षकों को सुरक्षा-व्यवस्था में तैनात किया गया था.

गुर्जर समाज के लोग बुधवार को सुबह उम्मेद स्टेडियम से जिला कलक्ट्रेट तक पैदल मार्च निकालते हुए वहां पहुंचे. भारी भीड़ के रूप में कलक्ट्रेट पहुंचे गुर्जर समाज के लोगों को आरोप था कि देवा गुर्जर के परिजनों और गवाहों को धमकाया जा रहा है. समाज के लोगों ने देवा गुर्जर हत्याकांड की जांच सीबीआई से करवाने के साथ ही उसके परिजनों और गवाहों को सुरक्षा मुहैया कराने की भी मांग की.

गुर्जर समाज के लोगों ने बेगूं विधायक पर लगाये आरोप
गुर्जर समाज के लोगों का आरोप था कि इस हत्याकांड के पीछे बेगूं विधायक राजेंद्र विधूड़ी का हाथ है. इसलिए इस मामले की सीबीआई जांच होनी चाहिए. देवा गुर्जर के परिजनों ने पुलिस पर भी प्रताड़ित करने के आरोप लगाये. गुर्जर समाज के इस शक्ति प्रदर्शन में कोटा समेत आसपास के गांवों से भी लोग जुटे. इस दौरान कई लोग बाइक पर दूध की टंकियां लगाये हुये भी नजर आये.

देवा गुर्जर की 4 अप्रेल को दिनदहाड़े कर दी गई थी हत्या
उल्लेखनीय है देवा गुर्जर की बीते 4 अप्रेल को चित्तौड़गढ़ के रावतभाटा कस्बे में दिनदहाड़े करीब दो दर्जन बदमाशों ने हत्या कर दी थी. देवा गुर्जर कोटा का हिस्टीशीटर था. बड़ा डॉन बनने की इच्छा रखने वाले गैंगस्टर देवा गर्जर के खिलाफ कई थानों में आपराधिक केस दर्ज हैं. दूध बेचने के काम से गैंगस्टर बने देवा गुर्जर की हत्या के बाद कोटा में गुर्जर समाज में आक्रोश फैल गया था. आक्रोशित लोगों ने देवा के गांव में रोडवेज की एक बस को आग भी लगा दी थी.

हत्याकांड के 26 आरोपी पकड़े जा चुके हैं
देवा गुर्जर हत्याकांड के बाद उपजे हालात को देखते हुये पुलिस ने इसकी जांच के लिये एसआईटी का गठन किया था. एसआईटी देवा गुर्जर की हत्या के मामले में मुख्य आरोपी समेत 26 आरोपियों को पकड़कर जेल भिजवा चुकी है. देवा गुर्जर की हत्या के कई आरोपी वारदात के बाद मुकुंदरा के जंगलों में जाकर छिप गये थे. लेकिन पुलिस ने ड्रोन से सर्च ऑपरेशन चलाकर कई आरोपियों को घने जंगलों से गिरफ्तार किया था.

Tags: Crime News, Kota news, Murder case, Rajasthan news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर