Home /News /rajasthan /

dharti putra bhairon singh shekhawat book released by vasundhara raje in jaipur mile stone of bjp politics rjsr

'धरती पुत्र भैरोंसिंह शेखावत' पुस्तक का विमोचन: राजनीति में सेवानीति अपनाकर बने थे शिखर पुरुष- राजे

वसुंधरा राजे ने कहा कि भैरोंसिंह शेखावत 'बाबोसा' कभी भी विचलित नहीं होते थे.

वसुंधरा राजे ने कहा कि भैरोंसिंह शेखावत 'बाबोसा' कभी भी विचलित नहीं होते थे.

अजातशत्रु भैरोंसिंह शेखावत: पूर्व उपराष्ट्रपति एवं तीन बार राजस्थान के मुख्यमंत्री रहे भैरोंसिंह शेखावत पर लिखी गई पुस्तक 'धरती पुत्र भैरों सिंह शेखावत' (Dharti Putra Bhairon Singh Shekhawat) का पूर्व सीएम वसुंधरा राजे ने विमोचन किया. वसुंधरा राजे (Vasundhara Raj) ने कहा कि वे भैरों सिंह शेखावत ही थे जो उनको हाथ पकड़कर राजस्थान की राजनीति में लाये. अगर ऐसा नहीं होता तो वे शायद ही इस मुकाम तक पहुंच पाती. पूर्व आईपीएस बहादुर सिंह राठौड़ द्वारा लिखी गई इस पुस्तक के विमोचन समारोह में जबर्दस्त भीड़ उमड़ी.

अधिक पढ़ें ...

जयपुर. बीजेपी की दिग्गज नेता वसुंधरा राजे (Vasundhara Raj) ने कहा कि अगर पूर्व उपराष्ट्रपति एवं मुख्यमंत्री भैरोंसिंह शेखावत (Bhairon Singh Shekhawat) हाथ पकड़कर उनको राजस्थान की राजनीति में नहीं लाते तो वे शायद आज इस मुकाम पर नहीं पहुंच पाती. राजे ने कहा कि उन्होंने हमेशा सिखाने का काम किया. वे आज भी ‘बाबोसा’ को अपना प्रेरणा स्त्रोत मानती हैं. राजे ने शेखावत को याद कर भावुक होते कहा कि भैरो सिंह शेखावत हमेशा कहा करते कि राजनीति में जब तक सेवानीति नहीं होगी तब तक वह ‘राजनीति’ नहीं है. वे हमेशा राजनीति को ‘सेवानीति’ मानकर काम करते रहे तभी शिखर पुरुष बने.

पूर्व सीएम वसुंधरा राजे ने सोमवार को राजधानी जयपुर के बिड़ला सभागार में भैरों सिंह शेखावत की जीवन पर आधारित ‘धरती पुत्र भैरोंसिंह शेखावत’ पुस्तक का विमाचन किया. रैवासा पीठ के राघवाचार्य के सानिध्य में आयोजित इस समारोह में पूर्व विधानसभा अध्यक्ष कैलाश मेघवाल, पूर्व मंत्री राजपाल सिंह शेखावत और नरपत सिंह राजवी बतौर अतिथि मौजूद रहे. पूर्व आईपीएस बहादुर सिंह राठौड़ की ओर लिखी गई इस पुस्तक के विमोचन समारोह में भैरों सिंह शेखावत के प्रशसंकों की जबर्दस्त भीड़ उमड़ी.

Dharti Putra Bhairon Singh Shekhawat book released, Vasundhara Raje released book written on Bhairon Singh Shekhawat, Shikhar Purush Bhairon Singh Shekhawat, Ajatshatru Bhairon Singh Shekhawat,  former Vice President and Chief Minister Bhairon Singh Shekhawat, preceptor of politics Bhairon Singh Shekhawat Vasundhara Raje News, vasundhara raje latest news, bjp politics, rajasthan politics, jaipur news, jaipur latest news, rajasthan news, rajasthan latest news, rajasthan news in hindi, धरती पुत्र भैरोंसिंह शेखावत पुस्तक का विमोचन, भैरों सिंह शेखावत पर लिखी पुस्तक का वसुंधरा राजे ने किया विमोचन, शिखर पुरुष भैरोंसिंह शेखावत, अजातशत्रु भैरोंसिंह शेखावत, राजनीति के पुरोधा भैरोंसिंह शेखावत, पूर्व उपराष्ट्रपति एवं मुख्यमंत्री भैरोंसिंह शेखावत, वसुंधरा राजे समाचार, वसुंधरा राजे ताजा समाचार, बीजेपी की राजनीति, राजस्थान की राजनीति, जयपुर समाचार, जयपुर ताजा समाचार, राजस्थान समाचार, राजस्थान ताजा समाचार, राजस्थान समाचार हिन्दी में

पूर्व विधानसभा अध्यक्ष कैलाश मेघवाल, राजपाल सिंह शेखावत और नरपत सिंह राजवी ने भी शेखावत से जुड़े संस्मरण शेयर किये.

भैरोंसिंह शेखावत कभी विचलित नहीं होते थे
राजे ने कहा कि भैरोंसिंह शेखावत कहते थे कि अंतिम छोर पर बैठे व्यक्ति के लिए योजनाएं बनाकर उसे लाभान्वित करने ही सरकार का मकसद होना चाहिए. उन्होंने इस कार्य को पूरी उम्र बखूबी निभाया. राजे ने कहा कि राजनीति में उतार चढ़ाव आते रहते हैं लेकिन भैरोंसिंह शेखावत कभी भी विचलित नहीं हुये. जब विदेश में भैरों सिंह शेखावत की हार्ट सर्जरी चल रही थी और पीछे से उनकी सरकार गिराने की साजिश की जा रही थी उस समय वे आहत जरुर हुये लेकिन विचलित नहीं. राजनीति में उनका कोई भी बाल बांका नहीं कर पाया.

समारोह में शेखावत के साथ-साथ राजे का भी क्रेज दिखा
पूर्व विधानसभा अध्यक्ष कैलाश मेघवाल, राजपाल सिंह शेखावत और नरपत सिंह राजवी ने भी शेखावत से जुड़े संस्मरण शेयर किये. समारोह में ‘बाबोसा’ के साथ ही वसुंधरा राजे के भी कार्यकर्ताओं ने जयकारे लगाए और उनसे मुलाकात का क्रेज भी दिखा. समारोह में प्रदेशभर से भैरोंसिंह शेखावत के प्रशंसक और बीजेपी कार्यकर्ता जुटे थे. इसके चलते सभागार में पैर रखने तक की जगह नहीं बची. आयोजकों को इस बात का अंदाजा था लिहाजा सभागार के बाहर भी बड़े स्क्रीन पर कार्यक्रम का सीधा प्रसारण दिखाया गया.

Tags: BJP, Jaipur news, Rajasthan news, Rajasthan Politics, Vasundhra Raje

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर