लाइव टीवी

Rajasthan: माध्यमिक शिक्षा निदेशालय ने जारी की 40,129 शिक्षकों की वरिष्ठता सूची
Jaipur News in Hindi

Babulal Dhayal | News18 Rajasthan
Updated: May 22, 2020, 12:46 PM IST
Rajasthan: माध्यमिक शिक्षा निदेशालय ने जारी की 40,129 शिक्षकों की वरिष्ठता सूची
कोरोना वायरस के चलते देशभर के स्कूल करीब दो महीने से बंद हैं.

माध्यमिक शिक्षा निदेशालय (Directorate of secondary education) ने व्याख्याता और समकक्ष पदों पर कार्यरत सभी 40,129 शिक्षकों की वरिष्ठता सूची (Seniority list of teachers) जारी कर दी है.

  • Share this:
जयपुर. माध्यमिक शिक्षा निदेशालय (Directorate of secondary education) ने व्याख्याता और समकक्ष पदों पर कार्यरत सभी 40,129 शिक्षकों की वरिष्ठता सूची (Seniority list of teachers) जारी कर दी है. 01 अप्रैल, 2020 की स्थिति के आधार पर वरिष्ठता क्रमानुसार ये अस्थायी सूची जारी की गई है. यह सूची विभागीय वेबसाइट और शाला दर्पण के स्टाफ लॉगिन पर देखी जा सकती है. व्याख्याताओं को इस सूची में खुद से जुड़े विवरण की पुष्टि करनी होगी.

अपनी परिवेदना 28 मई 2020 तक दर्ज करवा सकते हैं
निदेशालय के अनुसार सभी व्यख्याताओं को अनिवार्य रूप से अपने से संबंधित डेटा यथा एम्प्लॉई आईडी, नाम, जन्म तिथि, वर्ग, गत पद के वरिष्ठता विवरण आदि की जांच कर स्टाफ कॉर्नर के माध्यम से सही होने की पुष्टि करनी है. निदेशालय के मुताबिक जिन व्यख्याताओं को इस संबंध कोई परिवेदना देनी हो वे अपने स्टाफ कार्नर के माध्यम से सम्बंधित दस्तावेजों के साथ ऑनलाइन 28 मई 2020 तक दर्ज करवा सकते हैं.

सूची का अवलोकन कर त्रुटि होने पर आपत्ति दर्ज कराने के निर्देश



निदेशालय ने इसके साथ ही 2118 ऐसे शिक्षकों की भी अलग से एक सूची भी जारी की है जो एडहॉक RVRES और जीरो मेरिट आदि के आधार पर व्याख्याता पद पर कार्यरत हैं. इस अस्थायी वरिष्ठता सूची के प्रकाशन की सूचना सभी व्याख्याताओं और संस्था प्रधानों को एसएमएस के माध्यम से दे दी गई है ताकि अधिकाधिक व्याख्याता अस्थायी वरिष्ठता सूची का अवलोकन कर सकें. माध्यमिक शिक्षा निदेशक सौरभ स्वामी ने सभी व्याख्याताओं को अस्थायी वरिष्ठता सूची का अवलोकन कर त्रुटि होने पर आपत्ति दर्ज कराने के निर्देश दिए हैं.



शिक्षा राज्यमंत्री ने दी बधाई
वरिष्ठता सूची को अंजाम तक पहुंचाने वाले स्टाफ को शिक्षा राज्यमंत्री गोविंद डोटासरा ने बधाई दी है. डोटासरा ने कहा कि व्याख्याता एवं समकक्ष पदों पर कार्यरत समस्त 40,129 शिक्षकों की एक साथ 01 अप्रैल की स्थिति के आधार पर वरिष्ठता क्रमानुसार अस्थायी सूची जारी होना बड़ी उपलब्धि है. इससे समय पर प्रमोशन होंगे, जिससे शिक्षकों का हौंसला बढ़ेगा और वो दुगुनी ऊर्जा से अध्यापन का कार्य करेंगे.

Jaipur: बस सियासत पर कांग्रेस की पीसी, डिप्टी सीएम पायलट का केन्द्र और BJP पर हमला

Rajasthan: मनरेगा में 10 बरसों का टूटा रिकॉर्ड, 35.59 लाख श्रमिकों को मिला काम
First published: May 22, 2020, 9:44 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading