• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • Disaster Management: सीएम अशोक गहलोत ने प्रमुख सचिव को लगाई फटकार, जानिये क्या है वजह

Disaster Management: सीएम अशोक गहलोत ने प्रमुख सचिव को लगाई फटकार, जानिये क्या है वजह

सीएम गहलोत ने कहा कि मानसून का मिजाज पिछले कई बरसों से अजीब बना हुआ है. सरकार हर स्थिति के लिए तैयार है.

सीएम गहलोत ने कहा कि मानसून का मिजाज पिछले कई बरसों से अजीब बना हुआ है. सरकार हर स्थिति के लिए तैयार है.

CM Ashok Gehlot News: आपदा प्रबंधन और कृषि विभाग की वीसी के जरिये हुई ओपन मीटिंग में सीएम अशोक गहलोत ने अधिकारियों से कहा कि चाहे बाढ़ की स्थिति बने या सूखे की, हमारी तैयारी पूरी रहनी चाहिए.

  • Share this:
जयपुर. प्रदेश में पिछले साल के मुकाबले अभी तक 32.8 फीसदी कम बारिश (Rain) हुई है. यह कम बारिश राज्य सरकार के लिए चिन्ता का सबब बनी हुई है. सरकार ने हालात से निपटने की तैयारियां शुरू कर दी है. सीएम अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने सोमवार को आपदा प्रबंधन और कृषि विभाग की वीसी के जरिये ओपन मीटिंग में अधिकारियों से हालात का जायजा लिया और स्थितियों से निपटने के लिए हर तैयारी पूरी रखने के निर्देश दिए. सीएम अशोक गहलोत वीसी के दौरान प्रमुख सचिव, आपदा प्रबंधन आनन्द कुमार को फटकार भी लगाई. बारिश के आंकड़े जिलेवार नहीं बताने पर सीएम ने प्रमुख सचिव को ओपन वीसी में ही डांट लगाई.

दरअसल आनंद कुमार वीसी की शुरुआत में अपने प्रजेंटेशन में फटाफट बारिश के कुल आंकड़े गिनाकर बाढ़ बचाव आदि की तैयारियों की जानकारी देने लगे. इस पर सीएम गहलोत ने नाराज होते हुए कहा कि मैंने आपको जिलेवार आंकड़े बताने के लिए कहा था. ये ओपन वीसी है. आप समझ ही नहीं रहे हो. किस जिले में कितनी कम बारिश हुई ये बताने को आपको कहा था. आपको मैंने ये समझाया था कि नहीं समझाया था ? जब तक आप जिलेवार नहीं बताओगे तो जिले को लोगों को क्या मालूम चलेगा कि हमारे यहां क्या स्थिति है ? सीएम ने कहा कि आप आराम से इस तरह प्रजेन्टेशन दो कि लोग बात को समझ सके. इसके बाद आनंद कुमार ने जिलेवार आंकड़े बताए.

बाढ़ की स्थिति बने या सूखे की, हमारी तैयारी पूरी रहनी चाहिए
बैठक में सीएम गहलोत ने कहा कि मानसून का मिजाज पिछले कई सालों से अजीब बना हुआ है. सरकार हर स्थिति के लिए तैयार है. सीएम ने अधिकारियों से भी कहा कि चाहे बाढ़ की स्थिति बने या सूखे की, हमारी तैयारी पूरी रहनी चाहिए. ऐसी तैयारियां की जानी चाहिए कि लोगों को पानी की कमी का सामना ना करना पड़े. इसके साथ ही किसान भी बारिश की कमी से चिंतित है. लिहाजा उन्हें सही तरीके से गाइड किया जाना चाहिए. गहलोत ने कहा कि सिविल डिफेंस के लिए धन की कोई कमी नहीं रहेगी.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज