• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • Rajasthan: गहलोत मंत्रिमंडल के विस्तार और राजनीतिक नियुक्तियों की सुगबुगाहट हुई तेज, आज आयेंगे अजय माकन

Rajasthan: गहलोत मंत्रिमंडल के विस्तार और राजनीतिक नियुक्तियों की सुगबुगाहट हुई तेज, आज आयेंगे अजय माकन

पार्टी सूत्रों के अनुसार माकन इस दौरान मंत्रिमंडल विस्तार और राजनीतिक नियुक्तियों पर चर्चा कर सकते हैं. फिलहाल छोटे स्तर पर ही मंत्रिमंडल विस्तार के कयास लगाये जा रहे हैं.

पार्टी सूत्रों के अनुसार माकन इस दौरान मंत्रिमंडल विस्तार और राजनीतिक नियुक्तियों पर चर्चा कर सकते हैं. फिलहाल छोटे स्तर पर ही मंत्रिमंडल विस्तार के कयास लगाये जा रहे हैं.

कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी अजय माकन (Ajay Maken) आज जयपुर दौरे पर आयेंगे. निकाय चुनाव में पार्टी को मिली बढ़त के बाद माकन के दौरे को देखते हुये गहलोत मंत्रिमंडल के विस्तार (Gehlot cabinet expansion) के कयासों की चर्चायें तेज हो गई हैं.

  • Share this:

जयपुर. राजस्थान में निकाय चुनाव संपन्न होते ही गहलोत मंत्रिमंडल के विस्तार (Gehlot cabinet expansion) के कयासों की चर्चायें तेज हो गई हैं. इसके साथ ही राजनीतिक और संगठन में नियुक्तियों (Political and organization appointments) की चर्चा भी जोर पकड़ने लगी है. इस चर्चाओं को पीछे बड़ा कारण कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी अजय माकन का दौरा बताया जा रहा है. माकन आज जयपुर आयेंगे. वे यहां कल इन पर चर्चा के करने के अलावा सीएम अशोक गहलोत और पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट से मुलाकात भी करेंगे.

पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने बताया कि प्रदेश प्रभारी अजय माकन मंगलवार रात 8.15 बजे फ्लाइट से जयपुर पहुंचेंगे. उसके बाद बुधवार को वे पार्टी के स्थानीय कार्यक्रमों में शामिल होने के बाद रात को 8 बजे वापस दिल्ली के लिये प्रस्थान करेंगे. इस दौरान माकन का सीएम अशोक गहलोत और पूर्व पीसीसी चीफ सचिन पायलट से भी मुलाकात का कार्यक्रम हैं. पार्टी सूत्रों के अनुसार माकन इस दौरान मंत्रिमंडल विस्तार और राजनीतिक नियुक्तियों पर चर्चा कर सकते हैं. फिलहाल छोटे स्तर पर ही मंत्रिमंडल विस्तार के कयास लगाये जा रहे हैं.

कुछ विधायकों को राजनीतिक नियुक्तियां देने के भी कयास
बताया तो यह भी जा रहा है कि विधानसभा सत्र से पहले ही यह विस्तार हो सकता है. कुछ विधायकों को राजनीतिक नियुक्तियां देने के भी कयास लगाये जा रहे हैं. वहीं संगठन में पदाधिकारियों की नियुक्तियों की संभावनायें भी जताई जा रही हैं. इसके लिये निकाय चुनाव सम्पन्न होने का ही इंतजार किया जा रहा था. अब संभावना है कि संगठन और राजनीतिक नियुक्तियों का कार्यकर्ताओं का इंतजार जल्द खत्म हो सकता है.

जिलाध्यक्षों की नियुक्तियां भी जल्द होंगी
संगठन में प्रदेश से लेकर जिला स्तर तक प्रवक्ताओं की नियुक्तियां की जायेंगी. वहीं जिलाध्यक्षों की नियुक्तियां भी जल्द होंगी. इसके लिये तीन-तीन नामों के पैनल मांगे गये हैं. अजय माकन की बैठक में इन नियुक्तियों को लेकर चर्चा होने की संभावना है. उल्लेखनीय कि कांग्रेस ने हाल ही में दो चरणों में हुये निकायों चुनावों में बीजेपी को पछाड़कर काफी अच्छी बढ़त ली है. इससे पार्टी में उत्साह है. अब कार्यकर्ताओं को संगठन और राजनीतिक नियुक्तियां देकर उनको सम्मानित किया जायेगा.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज