Home /News /rajasthan /

विधानसभा में कर्जमाफी पर बरपा हंगामा, CM ने कहा लंगड़ी सोच होती है, आदेश नहीं

विधानसभा में कर्जमाफी पर बरपा हंगामा, CM ने कहा लंगड़ी सोच होती है, आदेश नहीं

फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।

फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।

विधानसभा में शुक्रवार को किसान कर्ज माफी के मुद्दे पर जमकर हंगामा हुआ. बीजेपी विधायकों ने वेल में आकर नारेबाजी और हंगामा किया. हंगामे के कारण विधानसभा की कार्यवाही को तीन बार स्थगित करना पड़ा.

    विधानसभा में शुक्रवार को किसान कर्ज माफी के मुद्दे पर जमकर हंगामा हुआ. बीजेपी विधायकों ने वेल में आकर नारेबाजी और हंगामा किया. हंगामे के कारण विधानसभा की कार्यवाही को तीन बार स्थगित करना पड़ा. बाद में गतिरोध तोड़ने के लिए विधानसभा अध्यक्ष के चैंबर में बैठक हुई. उसके बाद हंगामा शांत हुआ और सदन की कार्यवाही चल सकी.

    ये भी पढ़ें- विधानसभा-लोकसभा चुनावों में 33 फीसदी महिला आरक्षण का प्रस्ताव लाएगी सरकार

    विधानसभा में शून्यकाल के दौरान स्थगन प्रस्ताव के जरिए हनुमान बेनीवाल ने सबसे पहले किसान कर्ज माफी का मुद्दा उठाते हुए संपूर्ण कर्ज माफी की मांग की. माकपा के गिरधारी महिया, उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ और नेता प्रतिपक्ष गुलाबंचद कटारिया ने भी कर्जमाफी पर सवाल उठाए. कटारिया ने कहा कि सरकार ने 10 दिन में कर्जा माफ करने घोषणा की थी, लेकिन आज एक महीने से अधिक समय बीत गया है. सरकार स्पष्ट करे अब तक किसानों का कर्जा माफ क्यों नहीं किया गया ? कर्ज माफी को लेकर सरकार ने जो आदेश निकाला है यह लंगड़ा आदेश है.

    ये भी पढ़ें- जयपुर की अनिका को राष्ट्रीय वीरता पुरस्कार, पढ़ें- नन्हीं बच्ची के हौसले की कहानी

    मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने लंगड़ा आदेश पर कड़ी आपत्ति जताते हुए कहा कि अगर आपने ये शब्द वापस नहीं लिए तो मैं कहूंगा लंगड़ी सोच होती है आदेश नहीं. गहलोत ने कहा कि संपूर्ण कर्ज माफी राज्यों के स्तर पर संभव नहीं है. इसीलिए मैंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखकर केंद्र से पूरे देश में किसानों की संपूर्ण कर्जमाफी की मांग की है. गहलोत ने सदन में वह चिट्ठी पढ़कर सुनाई. कटारिया ने फिर सवाल उठाया कि क्या केंद्र से पैसा मिलने पर ही कर्जमाफी की जाएगी ?

    यह भी पढ़ें: ANALYSIS: क्‍या राष्‍ट्रीय राजनीति में BJP के लिए संकटमोचक बन सकती हैं वसुंधरा राजे

    बीजेपी विधायकों ने की नारेबाजी
    मुख्यमंत्री के जवाब के बाद भी नेता प्रतिपक्ष और बीजेपी विधायक संतुष्ट नहीं हुए. इस पर संसदीय कार्यमंत्री धारीवाल ने कटारिया को टोकते हुए कहा कि केंद्र पैसा दे या नहीं सरकार दो लाख रुपए तक का सभी किसानों का कर्ज माफ करेगी. धारीवाल की टोकाटाकी पर बीजेपी के विधायकों ने नारेबाजी शुरू कर दी. हंगामा बढ़ता देख अध्यक्ष ने 12.05 पर आधे घंटे के लिए कार्यवाही स्थगित कर दी.
    (जयपुर से सुधीर शर्मा और सौरभ गृहस्थी के साथ गोवर्धन चौधरी की रिपोर्ट)

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स

    Tags: Ashok gehlot, BJP, Congress, Jaipur news, Rajasthan news, Rajasthan vidhan sabha, Sachin pilot, Vasundhara raje

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर