Home /News /rajasthan /

Diwali and Chhath Puja: पुणे से भगत की कोठी के बीच 22 अक्टूबर से चलेगी स्पेशल ट्रेन

Diwali and Chhath Puja: पुणे से भगत की कोठी के बीच 22 अक्टूबर से चलेगी स्पेशल ट्रेन

यह स्पेशल ट्रेन लोनावला, कल्याण, वसई रोड, सूरत, वडोदरा, अहमदाबाद, महेसाना, पाटन, भीलड़ी, धानेरा, रानीवाड़ा, भीनमाल, मोदरान, जालोर, मोकलसर, समदड़ी और लूणी रेलवे स्टेशनों पर ठहराव करेगी.

यह स्पेशल ट्रेन लोनावला, कल्याण, वसई रोड, सूरत, वडोदरा, अहमदाबाद, महेसाना, पाटन, भीलड़ी, धानेरा, रानीवाड़ा, भीनमाल, मोदरान, जालोर, मोकलसर, समदड़ी और लूणी रेलवे स्टेशनों पर ठहराव करेगी.

Pune to Bhagat Ki Kothi Special Train: रेलवे ने दिवाली पर प्रवासी राजस्थानियों को बड़ा तोहफा देते हुये पुणे से भगत की कोठी (जोधपुर) स्पेशल ट्रेन चलाने की घोषणा की है. यह ट्रेन 22 अक्टूबर से संचालित होगी और आगामी एक महीने के दौरान पांच ट्रिप करेगी.

अधिक पढ़ें ...

    श्याम विश्नोई.

    जालोर. रेलवे (Railway) ने दिवाली के त्योहार से पहले जोधपुर संभाग (Jodhpur Division) को बड़ा तोहफा दिया है. दिवाली पर अपने घर आने का इंतजार कर रहे हजारों प्रवासी राजस्थानियों के लिये रेलवे ने दिवाली के मौके पर महाराष्ट्र के पुणे से भगत की कोठी (Pune to Bhagat Ki Kothi) जोधपुर के बीच साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन चलाने की घोषणा की है. 22 अक्टूबर से संचालित होने वाली इस स्पेशल ट्रेन का इसका टाइम टेबल भी घोषित कर दिया गया है. यह स्पेशल ट्रेन 22 अक्टूबर से 19 नवंबर तक 5 ट्रिप करेगी. इसका रानीवाड़ा, भीनमाल, मोदरान, जालोर, मोकलसर, समदड़ी और लूणी रेलवे स्टेशनों पर भी ठहराव होगा.

    भारतीय रेलवे दिवाली और छठ पूजा जैसे बड़े पर्वों को देखते हुये यात्रियों की सुविधाओं के लिये महाराष्ट्र के पुणे और भगत की कोठी (जोधपुर) के बीच स्पेशल ट्रेन का संचालन करने जा रही है. ये स्पेशल ट्रेन पुणे और भगत की कोठी के बीच सप्ताह में सिर्फ एक बार चलेगी. रेलवे के अनुसार गाड़ी संख्या 01249 पुणे-भगत की कोठी साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन 22 अक्टूबर से 19 नवंबर तक संचालित की जायेगी. ये स्पेशल ट्रेन अप-डाउन के पांच ट्रिप करेगी. ये ट्रेन प्रत्येक शुक्रवार को पुणे से रात 8.10 बजे रवाना होकर अगले दिन शनिवार को शाम 7.55 बजे भगत की कोठी जोधपुर पहुंचेगी.

    भगत की कोठी से यह रहेगा समय
    वहीं गाड़ी संख्या 01250 भगत की कोठी-पुणे साप्ताहिक स्पेशल 23 अक्टूबर से 20 नवंबर तक चलेगी. 23 अक्टूबर से प्रत्येक शनिवार को यह ट्रेन भगत की कोठी से रात 10.20 बजे रवाना होकर अगले दिन रविवार को शाम 7.05 बजे पुणे पहुंचेगी. पुणे से भगत की कोठी के बीच चलने वाली ये ट्रेन अपनी यात्रा के दौरान लोनावला, कल्याण, वसई रोड, सूरत, वडोदरा, अहमदाबाद, महेसाना, पाटन, भीलड़ी, धानेरा, रानीवाड़ा, भीनमाल, मोदरान, जालोर, मोकलसर, समदड़ी और लूणी रेलवे स्टेशनों पर ठहराव करेगी. यात्रियों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए इस फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन में सेकेंड एसी, थर्ड एसी, द्वितीय शयनयान और द्वितीय साधारण श्रेणी के डिब्बे लगाए जाएंगे.

    Tags: Chhath Puja 2021, Diwali Celebration, Indian railway, Indian Railway news, Rajasthan latest news, Special Train

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर