• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • डॉक्टरों की हड़ताल 7वें दिन भी जारी, पुलिस कर रही है धर-पकड़

डॉक्टरों की हड़ताल 7वें दिन भी जारी, पुलिस कर रही है धर-पकड़

प्रतीकात्मक फोटो

प्रतीकात्मक फोटो

राजस्थान में शनिवार को सातवें दिन भी सेवारत डॉक्टरों की हड़ताल जारी है. इससे मरीजों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. अस्पतालों में लंबी-लंबी कतारें लगी हुई हैं.

  • Share this:
    राजस्थान में शनिवार को सातवें दिन भी सेवारत डॉक्टरों की हड़ताल जारी है. इससे मरीजों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. अस्पतालों में लंबी-लंबी कतारें लगी हुई हैं.

    वहीं चिकित्सकों की हड़ताल पर लागू हुए रेस्मा कानून के तहत डॉक्टरों की धर-पकड़ जारी है. डूंगरपुर जिला मुख्यालय पर कोतवाली थाना पुलिस ने रविवार को चिकित्सकों के करीब दो दर्जन ठिकानों पर दबीश दी, हालांकि पुलिस को एक भी चिकित्सक अपने ठिकाने पर नहीं मिला.

    एसपी शंकरदत्त शर्मा के निर्देश पर कोतवाली थाना इंचार्ज गजेन्द्र सिंह राव टीम के साथ कार्रवाई करने निकले. इस दौरान पुलिस की टीम ने नया अस्पताल परिसर स्थित सरकारी क्वार्टरर्स के साथ, न्यू कॉलोनी, प्रताप नगर और गांधी आश्रम क्षेत्र में सरकारी चिकित्सकों के निवास और उनके मिलने के संभावित ठिकानों पर दबिश दी.

    कार्रवाई के दौरान अधिकतर चिकित्सकों के निवास पर ताले लटके मिले. वहीं कुछ जगह चिकित्सक का परिवार मिला. इधर, चिकित्सकों की हड़ताल के चलते जिला अस्पताल में आने वाले मरीजों की संख्या में भी कमी आई है. वहीं निजी अस्पतालों में मरीजों की भीड़ लग रही है.

    इसके अलावा उदयपुर की सूरजपोल थाना पुलिस ने रेस्मा एक्ट के तहत 1 डॉक्टर को उसके घर से धर दबोचा. अलसुबह सूरजपोल थाना पुलिस ने उदयपोल इलाके के सर्वऋतु विलास कॉलोनी में रहने वाले अम्बामाता सेटेलाइट हॉस्पिटल के प्रभारी डॉ. संपत कोठारी को गिरफ्तार किया,

    थानाधिकारी हेरम्भ जोशी ने बताया कि प्रदेश में भर में चल रही डॉक्टरों की हड़ताल को लेकर रेस्मा लागू किया गया है. ऐसे में शहर में भी कई डॉक्टर भूमिगत हो गए थे.

    पुलिस ने बताया डॉ. संपत कोठारी हड़ताल को लेकर अपने रेजिडेंट डॉक्टरों को उकसा रहे थे और घर से भी 2 दिन से बाहर थे. रविवार सुबह जब अपने परिवार से मिलने के लिए डॉक्टर कोठारी घर पहुंचे, तभी पुलिस ने कोठारी को रेस्मा एक्ट के तहत गिरफ्तार कर लिया.

    वहीं कोटा में रविवार से सीनियर रेजीडेंट्स भी हड़ताल पर चले गए हैं, ऐसे में सुबह से ही असिस्टेंट प्रोसेसर और एसओडी के साथ सीनियर डॉक्टर्स ने अस्पतालों की कमान संभाली, लेकिन रोगियों की तादाद के मुकाबले यह इंतजाम काफी कम नजर आए.

    हड़ताल के चलते अब ऑपरेशन भी टाले जा रहे हैं. वहीं आज से आईएमए से जुड़े चिकित्सकों ने भी सेवारत चिकित्सकों का समर्थन करते हुए काली पट्टी बांधकर सेवाएं दीं. अब ड्यूटी पर तैनात चिकित्सक भी हड़ताल के खत्म होने का बेस्रबी से इंतजार कर रहे हैं. उनका कहना अस्पतालों में जिस लिहाज से भीड़ है उसके मुताबिक चिकित्सीय सेवाएं माकूल नहीं हो पा रही हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज