लाइव टीवी

डोनाल्ड ट्रंप का भारत दौरा: अमेरिकी वायुसेना का सी-17 विमान पहुंचा जयपुर एयरपोर्ट
Jaipur News in Hindi

Asif Khan | News18 Rajasthan
Updated: February 22, 2020, 5:31 PM IST
डोनाल्ड ट्रंप का भारत दौरा: अमेरिकी वायुसेना का सी-17 विमान पहुंचा जयपुर एयरपोर्ट
सी-17 विमान ग्राउंड हैंडलिंग के इक्विपमेंट लेकर जयपुर पहुंचा था. इक्विपमेंट और संबंधित स्टाफ को उतारने के बाद यह विमान जयपुर से वापस लौट गया.

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald trump) के भारत दौरे को लेकर जयपुर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट (Jaipur International Airport) पर भी तैयारियां शुरू हो गई हैं. ट्रंप के दौरे से पूर्व अमेरिकी वायुसेना (US Air Force) का सी-17 विमान शनिवार को सुबह 9:30 बजे जयपुर एयरपोर्ट पहुंचा.

  • Share this:
जयपुर. अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald trump) के भारत दौरे को लेकर जयपुर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट (Jaipur International Airport) पर भी तैयारियां शुरू हो गई हैं. ट्रंप के दौरे से पूर्व अमेरिकी वायुसेना (US Air Force) का सी-17 विमान शनिवार को सुबह 9:30 बजे जयपुर एयरपोर्ट पहुंचा. यह विमान ट्रंप के विमान की लैंडिंग के लिए जरूरी उपकरण (Equipment) लेकर जयपुर पहुंचा था.

1 घंटे बाद वापस लौटा विमान
दरअसल, ट्रंप जिस बोइंग-747 विमान से जयपुर आ सकते हैं उसकी लैंडिंग के लिए जरूरी उपकरण जयपुर एयरपोर्ट पर उपलब्ध नहीं है. ऐसे में यह कार्गो सी-17 विमान ग्राउंड हैंडलिंग के इक्विपमेंट लेकर जयपुर पहुंचा था. इक्विपमेंट और संबंधित स्टाफ को उतारने के बाद सुबह 10:30 बजे यह विमान जयपुर से वापस लौट गया.

कल एक और विमान आ सकता है जयपुर



रविवार को अमेरिकी वायुसेना का एक और विमान जयपुर एयरपोर्ट पहुंच सकता है. यह विमान ट्रंप का दौरा पूरा होने तक जयपुर एयरपोर्ट पर ही रहेगा. ट्रंप के भारत दौरे को देखते हुए जयपुर एयरपोर्ट को वैकल्पिक एयरपोर्ट के तौर पर रखा गया है. अगर ट्रंप का विमान दिल्ली में खराब मौसम के चलते लैंड नहीं हो पाता है तो उस विमान को जयपुर में उतारा जा सकता है.



दो टीमें पहले कर चुकी हैं दौरा
उल्लेखनीय है कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप 24 और 25 फरवरी को भारत दौरे पर आ रहे हैं. सोमवार को अमेरिकी दूतावास की 3 सदस्यीय टीम भी जयपुर एयरपोर्ट आई थी. उसके बाद मंगलवार को 4 सदस्यीय एक अन्य टीम ने भी जयपुर एयरपोर्ट पहुंचकर एयर ट्रैफिक, इंफ्रास्ट्रक्चर और फैसिलिटीज का निरीक्षण किया था. ट्रंप दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर लैंड करने वाले हैं. लेकिन  वहां मौसम खराब हुआ और ट्रंप के विमान की लैंडिंग की स्थिति नहीं बनती है तो उसे जयपुर में लैंड कराया जा सकता है.  ट्रंप का दिल्ली से गुजरात के अहमदाबाद जाने का कार्यक्रम है.

PHOTOS: जयपुर में बने सोने-चांदी के इन सैट्स में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को परोसा जाएगा लंच-डिनर

Nagaur Viral Video Case: कार्रवाई और सियासत जारी, यहां देखें पूरा अपडेट
First published: February 22, 2020, 5:14 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading