अपना शहर चुनें

States

Rajasthan: जयपुर-दिल्ली हाइवे के अधूरे काम को पूरा करने लिए नए सिरे से बनेगी DPR

गडकरी ने इसके बदले हाई-वे किनारे अतिक्रमण हटवाने और अधूरे पड़े काम को पूरा करने में कई जगह जमीन अधिग्रहण करने के काम में राज्य सरकार से सहयोग मांगा है. (फोटो साभार-PTI)
गडकरी ने इसके बदले हाई-वे किनारे अतिक्रमण हटवाने और अधूरे पड़े काम को पूरा करने में कई जगह जमीन अधिग्रहण करने के काम में राज्य सरकार से सहयोग मांगा है. (फोटो साभार-PTI)

बरसों से अधूरे पड़े दिल्ली-जयपुर हाइवे (Jaipur-Delhi highway) के काम को पूरा करने के लिये नये सिरे से डीपीआर (DPR) बनाई जाएगी. केन्द्रीय मंत्री नीतिन गडकरी ने इसकी घोषणा की है.

  • Share this:
जयपुर. दिल्ली-जयपुर हाइवे (Jaipur-Delhi highway) के अधूरे पड़े काम के अब पूरा होने के आसार हैं. केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने जयपुर-दिल्ली हाइवे के अधूरे काम को पूरा करने के लिए नए सिरे से डीपीआर (DPR) बनाने की घोषणा की है. गुरुवार को 18 हाइवे प्रोजेक्ट्स के वर्चुअल लोकार्पण-शिलान्यास समारोह के दौरान सीएम अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने दिल्ली-जयपुर हाइवे के अधूरे काम का मुद्दा उठाते हुए कहा कि न जाने किस मुहूर्त में इसका शिलान्यास हुआ है. इसका काम अब तक पूरा नहीं हुआ है, जबकि आपने (गडकरी) खुद इसका काम पूरा करने की घोषणा की थी.

समारोह में सीएम गहलोत ने जयपुर-दौसा लिंक रोड हाइवे को भी दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे से जोड़ने की मांग की. इस पर गडकरी ने उसे मंजूरी दे दी. सीएम गहलोत के मुद्दा उठाने के बाद नितिन गडकरी ने नए सिरे डीपीआर बनवाकर इसका काम पूरा करवाने की घोषणा की. गडकरी ने इसके बदले हाइवे किनारे अतिक्रमण हटवाने और अधूरे पड़े काम को पूरा करने में कई जगह जमीन अधिग्रहण करने के काम में राज्य सरकार से सहयोग मांगा. गडकरी ने कहा कि दिल्ली-जयपुर हाइवे में राज्य सरकार की मदद चाहिए. अतिक्रमण हटाने और जमीन अधिग्रहण का काम करवा दीजिए. हम इसकी नए सिरे से डीपीआर बनवाकर इसका अधूरा काम पूरा करवाएंगे.

जयपुर: सीएम अशोक गहलोत ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी की जमकर की तारीफ, कही ये बड़ी बातें

यूपीए राज के समय से इसका काम अधूरा


उल्लेखनीय है कि दिल्ली-जयपुर हाइवे का काम कई जगह अब भी अटका हुआ है. इसकी वजह से कई बार जाम की स्थिति बनती है. यूपीए राज के समय से इसका काम अधूरा ही पड़ा है. अब नए सिरे से डीपीआर बनाकर इसका काम पूरा करने की घोषणा की गई है. जयपुर-दिल्ली हाइवे का काम पूरा होने से इस पर यात्रा करने वालों को सुविधा होगी और समय भी कम लगेगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज