Home /News /rajasthan /

रघु शर्मा स्वास्थ्य मंत्री पद से दे सकते हैं इस्तीफा, बोले- सरकार में रहना जरूरी नहीं

रघु शर्मा स्वास्थ्य मंत्री पद से दे सकते हैं इस्तीफा, बोले- सरकार में रहना जरूरी नहीं

राजस्थान के स्वास्थ्य मंत्री डॉ रघु शर्मा ने पद छोड़ने के संकेत दिए हैं.

राजस्थान के स्वास्थ्य मंत्री डॉ रघु शर्मा ने पद छोड़ने के संकेत दिए हैं.

डॉ. रघु शर्मा (Dr. Raghu Sharma) को कांग्रेस (Congress) ने गुजरात (Gujrat) का प्रभारी नियुक्त किया है. डॉ. शर्मा की इस नियुक्ति के बाद से ही उनके गहलोत सरकार (Ashok Gehlot Government) की कैबिनेट में बने रहने पर संशय जताया जा रहा है.

अधिक पढ़ें ...

जयपुर. राजस्थान (Rajasthan) के चिकित्सा मंत्री (Health Minister) डॉ. रघु शर्मा (Dr. Raghu Sharma) अपने पद से इस्तीफा (Resign) दे सकते हैं. डॉ. शर्मा को कांग्रेस (Congress) ने गुजरात (Gujarat) का प्रभारी नियुक्त किया है. रघु शर्मा की इस नियुक्ति के बाद से ही उनके गहलोत सरकार (Ashok Gehlot Government) की कैबिनेट में बने रहने पर संशय जताया जा रहा है. इस बीच बीते शनिवार को मीडिया से चर्चा में रघु शर्मा ने खुद ही मंत्री पद छोड़ने के संकेत दे दिए. डॉ. शर्मा ने कहा कि ‘मेरे लिए मंत्री बना रहना जरूरी नहीं है. मेरे लिए संगठन जरूरी है और मैं कांग्रेस के लिए काम करूंगा, यही मेरी प्राथमिकता है.’ मंत्री शर्मा के इस बयान के बाद जल्द ही उनके मिनिस्टर पद छोड़ने की चर्चा है.

रघु शर्मा को गुजरात कांग्रेस का प्रभारी बनाया गया है, लेकिन अभी एआईसीसी में उनकी भूमिका तय नहीं की गई है. हालांकि उन्हें गुजरात जैसे महत्वपूर्ण राज्य का प्रभारी बनाए जाने से माना जा रहा है कि जल्द ही उन्हें राष्ट्रीय महासचिव का पद दिया जा सकता है. राष्ट्रीय कांग्रेस में अभी राजस्थान के कई नेताओं के पास महत्वपूर्ण जिम्मेदारियां हैं. इन नेताओं में भंवर जितेन्द्र सिंह पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव हैं और राहुल गांधी के करीबी हैं. धीरज गुर्जर और जुबेर खान पार्टी के राष्ट्रीय सचिव हैं और उत्तर प्रदेश में प्रियंका गांधी के सहयोगी के तौर पर कमान संभाल रहे हैं. वहीं मोहन प्रकाश पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता हैं. जबकि रघुवीर मीणा कांग्रेस वर्किंग कमेटी के सदस्य हैं. गुजरात में आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर डॉ. रघु शर्मा को मिली जिम्मेदारी काफी अहम मानी जा रही है.

ये भी पढ़ें- PNB अधिकारी के साथ महिला ने होटल में बनाया Sex Video, बदनामी की धमकी देकर मांगे 20 लाख

जल्द ही और जिम्मेदारियां भी संभव
वहीं संभावना जताई  जा रही है कि प्रदेश से कुछ और नेताओं को जल्द ही राष्ट्रीय कांग्रेस में बड़ी जिम्मेदारियां मिल सकती हैं. इनमें सबसे प्रमुख नाम राजस्व मंत्री हरीश चौधरी का माना जा रहा है. हरीश चौधरी को पंजाब का प्रभारी बनाने की चर्चाएं जोरों पर हैं. हरीश चौधरी पहले भी पंजाब के प्रभारी रह चुके हैं. हाल ही में पंजाब में हुए सियासी घटनाक्रम में कांग्रेस ने उन्हें पर्यवेक्षक की जिम्मेदारी दी थी और उन्होंने सियासी मसला हल करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी. उधर सचिन पायलट को भी राष्ट्रीय कार्यकारिणी में जगह मिलने की चर्चाएं लम्बे समय से चल रही हैं. मुख्य सचेतक डॉ. महेश जोशी का कहना है कि जिस भी नेता को जहां भी जिम्मेदारी पार्टी आलाकमान दी जा रही है वहां उनके हाथ पार्टी के लोग मजबूत करें. पिछले दिनों जब कांग्रेस का मंथन हुआ था तब कांग्रेस प्रदेश प्रभारी अजय माकन ने कहा था कि कई लोगों ने संगठन में काम करने की इच्छा जाहिर की है.

Tags: Rajasthan Congress, Rajasthan news, Rajasthan news in hindi

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर