लाइव टीवी

एंबुलेंस कर्मचारियों की चक्का जाम हड़ताल शुरू, वेतन नहीं मिलने पर शाम 6 बजे से 108 सेवा ठप
Jaipur News in Hindi

News18 Rajasthan
Updated: February 4, 2020, 6:58 PM IST
एंबुलेंस कर्मचारियों की चक्का जाम हड़ताल शुरू, वेतन नहीं मिलने पर शाम 6 बजे से 108 सेवा ठप
राजस्थान में 1400 जीवन वाहिनी सेवा एम्बुलेंस के पहिए थम गए हैं. (प्रतीकात्मक तस्वीर/Getty Images)

राजस्थान में वेतन नहीं मिलने से आक्रोशित एंबुलेंस कर्मचारी हड़ताल पर चले गए हैं. प्रदेश भर में 1400 जीवन वाहिनी सेवा एम्बुलेंस के पहिए थम गए हैं.

  • Share this:
जयपुर. राजस्थान में एक बार फिर वेतन नहीं मिलने से आक्रोशित एंबुलेंस कर्मचारी हड़ताल पर चले गए हैं. एंबुलेंस कर्मचारी यूनियन की ओर से बकाया वेतन (pending salaries) की मांग को लेकर मंगलवार शाम 6 बजे से प्रदेशभर में चक्का जाम हड़ताल शुरू कर दी है. कर्मचारियों को पिछले ढाई महीने का वेतन नहीं मिला है. बता दें कि तीन महीने पहले भी प्रदेशभर में एम्बुलेंस कर्मचारी हड़ताल पर चले गए थे. सरकार (Rajasthan Government) के साथ पहली वार्ता विफल रहने के बाद प्रदेश में एम्बुलेंस-108 (108 Ambulance) और एम्बुलेंस-104 सेवाएं दूसरे दिन यानी 1 नवंबर 2019 को दोपहर तक ठप रही. लेकिन हाईकोर्ट के दखल के बाद एंबुलेंस कर्मचारी यूनियन ने हड़ताल खत्म करने की घोषणा कर दी थी. हालांकि एक बार फिर सरकार, एंबुलेंस सेवा प्रदाता कंपनी और कर्मचारियों के बीच वेतन को लेकर संघर्ष की स्थिति पैदा हो गई है आैर इसके चलते प्रदेश भर में जीवन वाहिनी सेवा एम्बुलेंस 108 के पहिए थम गए हैं.

वेतन बिना कर्मचारी परेशान, मजबूरन करनी पड़ी हड़ताल-यूनियन
एम्बुलेंस कर्मचारी नेता वीरेंद्र सिंह ने बताया कि कर्मचारियों को पिछले तीन महीने से वेतन नहीं मिला है. कंपनी कहती है कि सरकार से पैसा नहीं मिल रहा. जब सरकार से गुहार लगाते हैं तो अधिकारी आश्वासन दे देते है लेकिन बिना वेतन के कर्मचारियों को घर चलना मुश्किल हो गया है. मजबूरन एंबुलेंस कर्मचारी काम छोड़ कर हड़ताल कर रहे हैं.

1400 एंबुलेंस के पहिए थमे

राजस्थान कर्मचारी संघ के आह्वान पर प्रदेशभर के एंबुलेंस कर्मचारी अनिश्चितकाल के लिए हड़ताल पर चले गए है. इससे प्रदेश भर की 1400 एम्बुलेंस के पहिए थम गए हैं. कर्मचारी यूनियन की मानें तो खस्ताहाल एंबुलेंस गाड़ियों को चालक जैसे-तैसे चला रहे हैं लेकिन बिना वेतन अब गाड़ी आगे चलना मुश्किल है. यूनियन अध्यक्ष वीरेंद्र सिंह ने कहा है कि वेतन का भुगतान नहीं होने तक अनिश्चितकालीन हड़ताल जारी रहेगी.

ये भी पढ़ें- 

धूमधाम से शादी के बाद दूल्हा लापता, 5 दिन से पुलिस भी नहीं ढूंढ़ पाईViral: कार खरीदने की खुशी में श्मशान पहुंचा पूरा परिवार, ढोल बाजे पर किया डांस

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 4, 2020, 6:56 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर