Home /News /rajasthan /

ट्रेनें रद्द हुईं तो रोडवेज पर पड़ा जबर्दस्त भार, यात्रीभार संभालना बना चुनौती

ट्रेनें रद्द हुईं तो रोडवेज पर पड़ा जबर्दस्त भार, यात्रीभार संभालना बना चुनौती

राजस्थान रोडवेज। फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।

राजस्थान रोडवेज। फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।

फेस्टिवल सीजन (Festival Season) के बीच रेलवे (Railway) की ओर से रद्द की गई 72 ट्रेनों (trains) के कारण अब रोडवेज (roadways) पर अतिरिक्त यात्रीभार का दबाव आ गया है. 15 अगस्त को राखी का त्योहार है.

    फेस्टिवल सीजन (Festival Season) के बीच रेलवे (Railway) की ओर से रद्द की गई 72 ट्रेनों (trains) के कारण अब रोडवेज (roadways) पर अतिरिक्त यात्रीभार का दबाव आ गया है. 15 अगस्त को राखी का त्योहार है. ऐसे में पहले ही रोडवेज को आम दिनों की तुलना में अतिरिक्त यात्री भार मिल रहा था. लेकिन अब ट्रेनों के रद्द हो जाने के कारण रोडवेज के सामने यात्रीभार को संभालना काफी मुश्किल होगा. हालांकि रोडवेज का दावा है कि उसने इसके पुख्ता प्रबंध कर रखे हैं.

    पहले बकरीद और अब रक्षाबंधन
    त्यौहारी सीजन के बीच रेलवे ने जयपुर जंक्शन के यार्ड रि-मॉडलिंग के चलते 72 ट्रेनों को रद्द किया है. ये सभी ट्रेनें जयपुर से संचालित हो रही थी. रोडवेज प्रबंधन पहले बकरीद के चलते पिछले 2 दिनों में प्रतिदिन 70 से 80 बसें अतिरिक्त चला चुका है. वहीं अब रक्षाबंधन के पर्व के कारण उसे इन अतिरिक्त बसों की संख्या बढ़ानी होगी. ऐसे में कई चुनिंदा रूट्स पर रोडवेज के लिए यात्री भार को संभालना ज्यादा मुश्किल रहने वाला है.

    इन रूट्स पर करनी होगी ज्यादा मशक्कत
    रेलवे ने आगरा, दिल्ली, चण्डीगढ़, अजमेर, जोधपुर, बीकानेर, भोपाल, झांसी और लखनऊ मार्ग पर चलने वाली ट्रेनें रद्द की है. ऐसे में भरतपुर और आगरा मार्ग रोडवेज के लिए चुनौतीपूर्ण रहेगा. जयपुर के सिंधी कैंप के चीफ मैनेजर भानुप्रताप सिंह ने बताया कि रोडवेज प्रबंधन अतिरिक्त यात्रीभार को लेकर पूरी तरह से मुस्तैद है. सभी तरह के वैकल्पिक इंतजामात कर रखे हैं. रोडवेज के पास प्रतिदिन 100 से 150 अतिरिक्त बसें चलाने की व्यवस्था है. रक्षाबंधन और उसके बाद भी यात्रीभार के अनुसार इनका प्रबंधन किया जाएगा.

    अलवर: बहुचर्चित पहलू खान मॉब लिंचिंग केस, कल आ सकता है फैसला

    पाली में खाप पंचायत ने वसूला सवा पांच लाख रुपए का जुर्माना

    Tags: Indian railway, Jaipur news, Rajasthan news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर