अपना शहर चुनें

States

सूरत में बांसवाड़ा के मजदूरों को डंपर ने कुचला, 15 की मौत, गहलोत सरकार ने किया मुआवजे का ऐलान

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने घटना गहरा दुख व्यक्त किया है.
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने घटना गहरा दुख व्यक्त किया है.

Painful road accident: गुजरात के सूरत में सोमवार देर रात हुये भीषण सड़क हादसे में एक डंपर ने फुटपाथ पर सो रहे बांसवाड़ा (Banswara) के मजदूरों को कुचल दिया, इससे 15 मजदूरों की मौत (Death) हो गई है.

  • Share this:
जयपुर. गुजरात के सूरत में हुए दर्दनाक सड़क हादसे (Traumatic road accident) के पीड़ितों के लिये राजस्थान सरकार ने आर्थिक सहायता की घोषणा की है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ( Ashok Gehlot) ने ट्वीट कर कहा है कि मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपए और घायलों को 50-50 हजार रुपए का मुआवजा दिया जाएगा. मुख्यमंत्री सहायता कोष से यह आर्थिक सहायता उपलब्ध करवाई जाएगी. मुख्यमंत्री ने हादसे पर गहरा दुख जताते हुए पीड़ित परिवारों के प्रति संवेदना भी व्यक्त की है. सीएम ने घायलों के जल्द स्वास्थ्य लाभ की कामना की. वहीं पूर्व पीसीसी चीफ सचिन पायलट ने भी ट्वीट कर हादसे पर दुख जताया है.

सूरत में सोमवार देर रात बेकाबू डंपर के कुचलने से फुटपाथ पर सो रहे 15 लोगों की मौत हो गई है. सभी मृतक राजस्थान के बांसवाड़ा जिले के कुशलगढ़ के बताए जा रहे हैं. मिली जानकारी के मुताबिक सूरत में किम-मांडवी रोड़ पर असंतुलित डंपर ने सड़क किनारे फुटपाथ पर सो रहे मजदूरों को कुचल दिया. इसमें 15 लोगों की मौत हो गई. मृतकों में 6 लोग एक ही परिवार के बताए जा रहे हैं. घायलों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.






रोजी-रोटी कमाने जाते हैं मजदूर
गुजरात से सटे हुए राजस्थान के जिलों से बड़ी संख्या में मजदूर रोजी-रोटी कमाने के लिए गुजरात जाते हैं. हादसे में जिन मजदूरों की मौत हुई है वे सभी बांसवाड़ा जिले के कुशलगढ़ के भगतपुरा, सुनारिया, खेरदा और दौलपुरा के बताए जा रहे हैं. जानकारी के अनुसार तेज रफ्तार डंपर चालक ने ओवरटेक करने की कोशिश में एक ट्रक को टक्कर मारी. इससे डंपर का संतुलन गड़बड़ा गया और उसने फुटपाथ पर सो रहे मजदूरों को कुचल दिया. पुलिस ने सभी शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. डंपर चालक को गिरफ्तार किया जा चुका है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज