लाइव टीवी

ई-ऑक्शन ने चमकाई राजस्थान आवासन मंडल की किस्मत, 295 मकान और फ्लैट बिके

Lovely Wadhwa | News18 Rajasthan
Updated: October 12, 2019, 12:56 PM IST
ई-ऑक्शन ने चमकाई राजस्थान आवासन मंडल की किस्मत, 295 मकान और फ्लैट बिके
ई-ऑक्शन का तीसरा चरण 14 नवंबर से शुरू होगा. इस चरण में जयपुर के इंदिरा गांधी नगर, कोटपुतली और दौसा में स्थित 547 आवासों को ई-ऑक्शन के माध्यम से बेचा जाएगा.

आम आदमी के घर के सपने (Dreams House) को साकार करने के लिए राजस्थान आवासन मंडल (Rajasthan Housing Board) की ओर आवासों पर ई-ऑक्शन (E-auction) के जरिए दी जा रही 50 फीसदी तक की छूट (Upto 50 percent off) ने मंडल की भी किस्मत (fortunes) खोलकर दी है.

  • Share this:
जयपुर. आम आदमी के घर के सपने (Dreams House) को साकार करने के लिए राजस्थान आवासन मंडल (Rajasthan Housing Board) की ओर आवासों पर ई-ऑक्शन (E-auction) के जरिए दी जा रही 50 फीसदी तक की छूट (Upto 50 percent off) ने मंडल की भी किस्मत (fortunes) खोलकर दी है. लंबे समय से आर्थिक तंगी से जूझ रहा मंडल आकर्षक छूट योजना के तहत दो चरणों में अपने 295 मकान और फ्लैट बेच (295 houses and flats sold) चुका है. इनसे मंडल को अब तब 60 करोड़ 72 लाख रुपए का राजस्व (Revenue) प्राप्त हुआ है.

ई-ऑक्शन कार्यक्रम के अब तक दो चरण हो चुके हैं
आवासन आयुक्त पवन अरोड़ा ने बताया कि ई-ऑक्शन कार्यक्रम का प्रथम चरण 30 सितबंर को शुरू हुआ था. वह 7 अक्टूबर तक चला. प्रथम चरण में 168 सम्पत्तियां ई-ऑक्शन के द्वारा बेची गई. इससे मंडल को 42 करोड़ 66 लाख रुपए का राजस्व प्राप्त हुआ था. दूसरे चरण का ई-ऑक्शन कार्यक्रम 9 अक्टूबर को शुरू हुआ था. दूसरे चरण में मंडल की और से 3 जिलों अजमेर, चूरू और सीकर में 127 मकान व फ्लैट बेचे गए हैं. इसमें अजमेर, किशनगढ़, ब्यावर, नसीराबाद, चूरू और सीकर शहर शामिल थे. इस चरण में ऑक्शन से मंडल को 18 करोड़ 6 लाख रुपयों का राजस्व प्राप्त हुआ है. दूसरे चरण में ईडब्लूएस के मकान और फ्लैटों की संख्या अधिक थी.

तीसरा चरण 14 नवंबर से शुरू होगा

अरोड़ा ने बताया कि ई-ऑक्शन का तीसरा चरण 14 नवंबर से शुरू होगा. इस चरण में जयपुर के इंदिरा गांधी नगर, कोटपुतली और दौसा में स्थित 547 आवासों को ई-ऑक्शन के माध्यम से बेचा जाएगा. आमजन इस ऑक्शन में भाग लेकर मंडल द्वारा दी जा रही छूट का फायदा उठा सकते हैं. वे अपने लिए सस्ते, वाद मुक्त और अच्छे लोकेशन पर आवास खरीद सकते हैं. मंडल का ई-ऑक्शन कार्यक्रम 18 नवंबर, 2019 तक जारी रहेगा.

यूं ले सकते हैं ई-ऑक्शन में भाग
-ई-ऑक्शन में भाग लेने के लिए 550 रुपए देकर रजिस्ट्रेशन कराना होगा.
Loading...

-ई-ऑक्शन के लिए रजिस्ट्रेशन मंडल की वेबसाइट और इसके वृत्त कार्यालय में कहीं भी करवाया जा सकता है.
-आम आदमी रजिस्ट्रेशन के बाद ई-ऑक्शन में अपने पसंद के मकान पर बोली लगा सकेंगे.
-राजस्थान आवासन मंडल प्रदेश में 9,605 मकान ई-ऑक्शन के माध्यम से बेच रहा है.
-ई-ऑक्शन के माध्यम से 42 शहरों में 50 स्थानों पर बने मकान-फ्लैट्स बेच रहा है आवासन मंडल.

आवासन मंडल ने खोली सस्ते मकानों की राह, कम होगी ब्याज दर 

आवासन मंडल के मकानों की नीलामी शुरू, 25 से 50% तक डिस्काउंट, यहां देखें पूरा प्लान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 12, 2019, 12:53 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...