• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • गोविंद सिंह डोटासरा फिर आए चर्चा में, जानिए महिला कर्मचारियों को लेकर क्या कहा?

गोविंद सिंह डोटासरा फिर आए चर्चा में, जानिए महिला कर्मचारियों को लेकर क्या कहा?

शिक्षा राज्यमंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने महिला कर्मचारियों को लेकर अजीब टिप्पणी की है.

शिक्षा राज्यमंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने महिला कर्मचारियों को लेकर अजीब टिप्पणी की है.

Govind Singh Dotasara News: अपने तीखी बयानबाजी को लेकर चर्चा में रहने वाले राजस्थान सरकार के शिक्षा राज्यमंत्री गोविंद सिंह डोटासरा इस बार महिला कर्मचारियों पर की गई टिप्पणी को लेकर चर्चा में है. डोटासरा ने कहा कि महिला का स्टाफ जिस स्कूल में हो गया वहां फिर वारे न्यारे हैं. वहां कभी प्रिंसीपल सेरिडोन टेबलेट लेगी तो कभी कोई दूसरी टीचर लेगी.

  • Share this:

    जयपुर. कुछ माह पहले ‘नाथी का बाड़ा’ बयान देकर विवादों में घिर चुके अशोक गहलोत सरकार (Ashok Gehlot) के शिक्षा राज्यमंत्री गोविंद सिंह डोटासरा (Govind Singh Dotasar) एक बार फिर चर्चा में है. इस बार डोटासरा ने एक और अजीब टिप्पणी की है. शिक्षा राज्यमंत्री डोटासरा ने यह टिप्पणी महिला कर्मचारियों (Female Employees) को लेकर की है. गोविंद सिंह डोटासरा ने दो दिन पहले जयपुर में आयोजित एक कार्यक्रम में कहा कि महिला का स्टाफ जिस स्कूल में हो गया वहां फिर वारे न्यारे हैं. वहां कभी प्रिंसीपल सेरिडोन टेबलेट लेगी तो कभी कोई दूसरी टीचर लेगी. कभी सीसीएल का झगड़ा, कभी लेट आने का झगड़ा तो कभी जल्दी आने का झगड़ा.

    दरअसल अंतरराष्ट्रीय बालिका दिवस पर सोमवार को डोटासरा राजधानी जयपुर के ओटीएस में शिक्षा विभाग की ओर से आयोजित ‘सशक्त बालिका, सशक्त राजस्थान’ कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे. इस दौरान डोटासरा ने महिलाओं और बालिकाओं को प्रोत्साहित करने के दौरान यह बात कही. डोटासरा ने कहा कि मैं विभाग का मुखिया हूं इसलिये एक बात कहना चाहूंगा. आप में आपस में झगड़े बहुत हैं. उन्होंने महिला कर्मचारियों को नसीहत देते हुये कहा कि ये छोटी मोटी चीजें हैं. अगर इसका आप इनको ठीक कर लेंगे तो अपने आप को हमेशा ही पुरुष से इक्कीस पायेंगी.

    ‘मेरे घर को क्या नाथी का बाड़ा समझ रखा है’
    उल्लेखनीय है कि गोविंद सिंह डोटासरा अपने तीखे बयानों के लिये जाने जाते हैं. कुछ माह पहले डोटासरा का एक वीडियो वायरल हुआ था. इस वीडियो में डोटासरा ज्ञापन लेकर आये कुछ शिक्षकों को फटकार लगा रहे थे. इस दौरान डोटासरा ने कहा था कि ‘मेरे घर को क्या नाथी का बाड़ा समझ रखा है’. डोटासरा के इस बयान का खासा विरोध हुआ था. विपक्षी बीजेपी ने भी इस मुद्दे को काफी उठाया. बाद में यह राजनीतिक गलियारों में चर्चा का विषय बन गया था. पायलट के इस बयान के बाद उप नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ ने ‘खाला जी का बाड़ा’ का बयान दिया तो वह भी काफी चर्चा में रहा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज