जनरेशन शिफ्ट : कांग्रेस के बैनर्स और पोस्टरों में गहलोत के मुकाबले पायलट को तरजीह

पोस्टर्स बैनर्स में इस बार राहुल गांधी और पीसीसी चीफ सचिन पायलट छाए रहे. पार्टी के राष्ट्रीय संगठन महासचिव एवं पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की फोटो छोटी साइज में रही.

Goverdhan Chaudhary | News18 Rajasthan
Updated: August 11, 2018, 8:59 PM IST
जनरेशन शिफ्ट : कांग्रेस के बैनर्स और पोस्टरों में गहलोत के मुकाबले पायलट को तरजीह
फोटो: न्यूज18 राजस्थान
Goverdhan Chaudhary | News18 Rajasthan
Updated: August 11, 2018, 8:59 PM IST
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के जयपुर दौरे को देखते हुए शहर में स्वागत के लिए नेताओं और कार्यकर्ताओं ने बड़े बड़े बैनर और पोस्टर्स लगवाए. रामलीला मैदान से लेकर टोंक रोड और जेएलएन मार्ग पर लगे पोस्टर्स बैनर्स में इस बार राहुल गांधी और पीसीसी चीफ सचिन पायलट छाए रहे. पार्टी के राष्ट्रीय संगठन महासचिव एवं पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत समेत बाकी नेताओं के फोटो छोटी साइज में रही. यह एक दो में नहीं, बल्कि अधिकांश पोस्टर्स व बैनर्स में कमोबेश हालत एक जैसे रहे.

कांग्रेस के संगठन महासचिव अशोक गहलोत को इस बार बैनर व पोस्टर्स में कम तव्जजो मिली है. गहलोत का फोटो छोटी साइज में है. अब तक कांग्रेस के कार्यक्रमों में अशोक गहलोत के फोटो बड़े साइज में लगते रहे हैं, लेकिन कांग्रेस में युवा नेतृत्व को तरजीह के बाद जनरेशन शिफ्ट का दौर शुरू हुआ तो इसका असर बैनर पोस्टर्स में भी साफ दिख रहा है.

कांग्रेस के भीतर जबर्दस्त चर्चा
बैनर पोस्टर्स में अशोक गहलोत को कम तरजीह मिलने और फोटो का साइज छोटा करने की कांग्रेस के भीतर जबर्दस्त चर्चा है. इस मुद्दे पर कोई भी कांग्रेस नेता कैमरे के सामने बोलने को तैयार नहीं है, लेकिन बैनर पोस्टर्स ने प्रदेश कांग्रेस के भीतर जनरेशन शिफ्ट को लेकर बने माहौल को साफ जरूर कर दिया है.

ये भी पढ़ें- 

राजस्‍थान में राहुल vs वसुंधरा का टेंपल रन, जानिए दोनों के शाही रथ का हाल

जयपुर में राहुल गांधी के रोड शो के रूट को एसपीजी और पुलिस की मंजूरी
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर