राजस्थान में वल्लभनगर का उपचुनाव टला, कोरोना की वजह से फैसले पर डोटासरा बोले- देर आए, दुरुस्त आए

निर्वाचन आयोग ने उपचुनाव टालने का निर्णय देश भर में कोरोना महामारी की स्थिति विकट होने के बाद लिया है

निर्वाचन आयोग ने उपचुनाव टालने का निर्णय देश भर में कोरोना महामारी की स्थिति विकट होने के बाद लिया है

Rajasthan By-election News: कोरोना को देखते हुए निर्वाचन आयोग ने देशभर की 3 लोकसभा और वल्लभनगर समेत 8 विधानसभा सीटों पर होने वाला उपचुनाव स्थगित किया. राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष ने आयोग के फैसले का किया स्वागत.

  • Share this:

जयपुर. भारत निर्वाचन आयोग ने कोरोना संक्रमण (Corona Virus) की दूसरी लहर को देखते हुए अधिसूचित तीन संसदीय क्षेत्रों और आठ विधानसभा सीटों पर उपचुनाव (Bye Election) को फिलहाल स्थगित कर दिया है. इन आठ विधानसभा सीटों में राजस्थान की वल्लभनगर सीट भी शामिल है. वल्लभनगर सीट विधायक गजेन्द्र सिंह शक्तावत के निधन के बाद से खाली है. राज्य में विधायकों के निधन से वल्लभरनगर, सहाड़ा, सुजनागढ़ और राजसमंद विधानसभा सीट खाली हो गई थी. पूर्व में निवार्चन आयोग (Election Commission) ने वल्लभनगर को छोड़कर बाकी तीन सीटों के लिए चुनाव कार्यक्रम घोषित किया था जिन पर चुनाव प्रक्रिया संपन्न हो चुकी है.

दरअसल, कोविड 19 की स्थिति को देखते हुए भारत निर्वाचन आयोग ने तीन संसदीय क्षेत्र- दादर एवं नागर हवेली, मध्य प्रदेश के खंडवा और हिमाचल प्रदेश के मंडी में संसदीय उपचुनाव फिलहाल स्थगित कर दिया है. वहीं, राजस्थान के वल्लभनगर, हरियाणा की कालका और ऐलनाबाद, कर्नाटक में सिंद्गी, मेघालय में राजाबाला और मृण्ययंगकनेंग, हिमाचल प्रदेश में फतेहपुर और आंध्र प्रदेश के बैडवेल विधानसभा सीटों पर उपचुनाव डेफर (आगे बढ़ाना) कर दिया है.

राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद डोटासरा ने निर्णय का किया स्वागत

राजस्थान कांग्रेस के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने चुनाव आयोग के उपचुनाव ​स्थगित करने के निर्णय का स्वागत किया है. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि देर आए मगर दुरुस्त आए. उन्होंने कहा कि मौजूदा परिस्थितियों को देखते हुए कि देश भर के विभिन्न उपचुनावों के साथ राजस्थान के वल्लभनगर विधानसभा उपचुनाव को स्थगित करने का निर्णय स्वागत योग्य है. पीसीसी अध्यक्ष ने हाल ही में उपचुनाव स्थगित किए जाने की मांग की थी.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज