अपना शहर चुनें

States

Rajasthan: 91 स्थानीय निकायों के लिए 30 दिसंबर तक जारी होगा चुनावी कार्यक्रम, बीजेपी-कांग्रेस भी है तैयार

आयोग ने गृह विभाग और पुलिस विभाग के साथ के साथ बैठकर चुनाव कराने की योजना को अंतिम रूप दे दिया है.
आयोग ने गृह विभाग और पुलिस विभाग के साथ के साथ बैठकर चुनाव कराने की योजना को अंतिम रूप दे दिया है.

Local body elections: राज्य निर्वाचन आयोग प्रदेश के 20 जिलों के 91 निकायों के चुनावों का कार्यक्रम जल्द ही जारी कर सकता है. आयोग ने चुनाव की तैयारियां (Preparations) पूरी कर ली है.

  • Share this:
जयपुर. राज्य के 20 जिलों के 91 में स्थानीय निकाय चुनाव (Local body elections) के लिए राज्य निर्वाचन आयोग 30 दिसंबर तक चुनाव कार्यक्रम जारी कर सकता है. राज्य निर्वाचन आयोग (State election commission) की मंशा तो हाल ही में 50 स्थानीय चुनाव के अध्यक्ष के लिए हुए संपन्न हुए मतदान के तुरंत बाद ही चुनावी कार्यक्रम की घोषणा जारी करने की थी लेकिन झुंझुनू जिले के एक निकाय की वजह से कार्यक्रम जारी नहीं हो सका. पहले आयोग की मंशा 20 जिलों की 90 स्थानीय निकाय चुनाव कराने की थी. लेकिन बाद में आयोग ने झुंझुनू जिले के एक निकाय का चुनाव भी साथ कराने का निर्णय ले लिया.

राज्य निर्वाचन आयोग को कोरोना महामारी से संबंधित रिपोर्ट जिला निर्वाचन अधिकारियों से मिल चुकी है. जिला कलक्टर्स ने कोरोना प्रोटोकॉल के तहत चुनाव कराने पर सहमति जताई है. राज्य निर्वाचन आयोग के आयुक्त पीएस मेहरा ने कानून व्यवस्था को लेकर मतदान केंद्रों की स्थिति वस्तु स्थिति की रिपोर्ट संबंधित जिला कलेक्टर्स को भेजने के निर्देश दिए थे. आयोग ने गृह विभाग और पुलिस विभाग के साथ के साथ बैठकर चुनाव कराने की योजना को अंतिम रूप दे दिया है.

जयपुर: सीएम अशोक गहलोत ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी की जमकर की तारीफ, कही ये बड़ी बातें

इन 20 जिलों में होंगे निकाय चुनाव


राज्य निर्वाचन आयोग ने हाल ही में 12 जिलों के 50 स्थानीय निकाय चुनाव के संपन्न करवाए थे. अब आयोग 91 स्थानीय निकायों के चुनाव के लिए मतदान करवाएगा. पहले आयोग कानूनी अड़चनों की वजह से इन निकायों के एक साथ चुनाव नहीं करवा पाया था. आयोग 20 जिलों अजमेर, बांसवाड़ा, बीकानेर, भीलवाड़ा, बूंदी, प्रतापगढ़, चित्तौड़गढ़, चूरू, डूंगरपुर, हनुमानगढ़, जैसलमेर, जालोर, झालावाड़, झुंझुनूं, नागौर, पाली, राजसमंद, सीकर, टोंक और उदयपुर में चुनाव के लिए मतदान करवाएगा. आयोग की तैयारियों को देखते राजनीतिक दल भी अपनी चुनावी तैयारियों में जुटे हुये हैं. हाल ही में हुये 50 निकायों के चुनाव में कांग्रेस ने बीजेपी के मुकाबले बाजी मारी थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज