राजस्थान में किसकी हार, किसकी जीत? ज्योतिषियों ने इन पर लगाया दांव

एग्जिट पोल की तरह ही ज्योतिष और अंक ज्योतिष के विद्वान भी सरकार बनने और बिगड़ने को लेकर अपनी-अपनी घोषणाएं कर रहे हैं. यहां पढ़ें, राजस्थान में कौन जीत रहा है? किसकी सरकार बन रही है?

News18 Rajasthan
Updated: December 8, 2018, 9:40 PM IST
राजस्थान में किसकी हार, किसकी जीत? ज्योतिषियों ने इन पर लगाया दांव
एग्जिट पोल की तरह ही ज्योतिष और अंक ज्योति के विद्वान भी सरकार बनने और बिगड़ने को लेकर अपनी-अपनी घोषणाएं कर रहे हैं.
News18 Rajasthan
Updated: December 8, 2018, 9:40 PM IST
राजस्थान में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान के बाद अब किसकी सरकार बनने जा रही है इसका फैसला 11 दिसंबर को मतगणना के बाद ही होगा. लेकिन एग्जिट पोल ने जिस तरह प्रदेश में बीजेपी के हाथ से सत्ता खिसकने और कांग्रेस की सत्ता में वापसी के संकेत देने के बाद लोगों में नतीजों को लेकर उत्सुकता और बढ़ा दी है. एग्जिट पोल की तरह ही ज्योतिष और अंक ज्योति के विद्वान भी सरकार बनने और बिगड़ने को लेकर अपनी-अपनी घोषणाएं कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें- पोकरण में सर्वाधिक 87.45% हुआ मतदान, देखें- कहां कितने वोट पड़े

राजस्थान में अगली सरकार किसकी होगी? कांग्रेस सत्ता में आई तो मुख्यमंत्री कौन होगा? ऐसे सवालों से सियासत के गलियारों से लेकर प्रदेश के गांव-शहरों तक राजनीति गर्माई हुई है. न्यूज18 राजस्थान ने जब प्रदेश की अगली सरकार को लेकर लगाए जा रहे कयासों को लेकर ज्योतिष विद्या से जुड़े लोगों से चर्चा की तो कई पक्ष सामने आए.

कांग्रेस भारी बहुमत से सत्ता में आएगी. बीजेपी की स्थिति बहुत कमजोर रहेगी. मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के ग्रहों की बात करें तो प्रदेश में बीजेपी को बहुत बड़ा झटका लगेगा.
आचार्य प्रो. विनोद शास्त्री, ज्योतिषाचार्य


Rajasthan-assembly-elections 2018
एग्जिट पोल की तरह ही ज्योतिष और अंक ज्योति के विद्वान भी सरकार बनने और बिगड़ने को लेकर अपनी-अपनी घोषणाएं कर रहे हैं.


अंक ज्योतिषी डॉ. कुमार गणेश भी कांग्रेस की जीत का दावा कर रहे हैं. उनका कहना है कि राजस्थान की स्थापना दिवस के 29 मार्च 1949 के अंक, मतदान के अंक, मतगणा दिवस के अंक और प्रदेशाध्यक्ष के अंक के साथ अन्य महत्वपूर्ण घटकों के अंकों के साथ गणना में कांग्रेस को 110 सीटें मिलने की संभावना है. 75 सीटें बीजेपी के खाते में आती दिख रही हैं.

ज्योतिषाचार्य और वास्तुविद् पंडित मुकेश भारद्वाज का कहना है कि मुकाबला कांटे का रहा है. उनका कहना है कि साल 2013 के चुनावों में जो सितारे बीजेपी को सपोर्ट कर रहे थे, वो स्थिति अब नहीं है. 7 दिसंबर को बृहस्पति का सपोर्ट बीजेपी को नहीं मिला.
Loading...

बता दें कि एग्जिट पोल में राजस्‍थान में अबकी बार बदलाव के संकेत दिखे हैं. राजस्‍थान में कांग्रेस का पलड़ा दिखा तो एमपी और छत्‍तीसगढ़ में कांटे के मुकाबले की भविष्‍यवाणी की गई है. ज्यादातर एग्जिट पोल में यह अनुमान लगाया गया है कि राजस्थान में कांग्रेस सत्ता में लौट सकती है.

इंडिया टुडे-एक्सिस के मुताबिक विपक्षी पार्टी (कांग्रेस) राजस्थान विधानसभा की 199 सीटों में 119-141 सीटें जीत सकती है. वहीं, भाजपा को 55 - 72 सीटें मिल सकती है.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर