Rajasthan: 129 स्थानीय निकायों के चुनाव होंगे या टलेंगे ! आयोग आज लेगा फैसला
Jaipur News in Hindi

Rajasthan: 129 स्थानीय निकायों के चुनाव होंगे या टलेंगे ! आयोग आज लेगा फैसला
प्रदेश के 129 निकायों का कार्यकाल 31 अगस्त को पूरा होने जा रहा है.

राज्य निर्वाचन आयोग प्रदेश के 129 स्थानीय निकायों में चुनाव (Local bodies elections) कराए जाने को लेकर आज महत्वपूर्ण फैसला लेगा. अशोक गहलोत सरकार ने गत सप्ताह आयोग को चिट्ठी लिखकर चुनाव 3 महीने टालने का आग्रह किया था.

  • Share this:
जयपुर. राज्य निर्वाचन आयोग प्रदेश के 129 स्थानीय निकायों में चुनाव (Local bodies elections) कराए जाने को लेकर आज महत्वपूर्ण फैसला लेगा. प्रदेश की अशोक गहलोत सरकार (Ashok Gehlot Government) ने आयोग को एक सप्ताह पहले चिट्ठी लिखकर स्थानीय निकाय चुनाव 3 महीने टालने का आग्रह किया था. सरकार के आग्रह पर आज राज्य निर्वाचन आयोग चुनाव इस पर फैसला लेगा. इसके लिए आज चुनाव आयुक्त पीसी मेहरा की अध्यक्षता में चुनाव अधिकारियों की 4 बजे बैठक प्रस्तावित है.

आयोग ने मांगी थी कोरोना की रिपोर्ट
प्रदेश के 129 निकायों का कार्यकाल 31 अगस्त को पूरा होने जा रहा है. स्वायत शासन विभाग ने चुनाव 3 महीने बढ़ाने को लेकर आयोग को पत्र लिखा था. इस पर आयोग ने स्वायत शासन विभाग से निकायवार कोरोना रिपोर्ट मांगी थी. आयोग के निर्देश पर स्वायत शासन विभाग के अधिकारियों ने निकायवार कोरोना की रिपोर्ट आयोग को भेज दी है. आयोग रिपोर्ट के आधार पर निर्णय लेगा कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण के कारण चुनाव करवाने के हालात है या फिर नहीं.

Ayodhya Ram Mandir Bhumi Pujan: उदयपुर के सलिल सिंघल पीएम मोदी के साथ मंच पर रहेंगे मौजूद
चुनाव टलने की पूरी संभावना


राज्य निर्वाचन आयोग से जुड़े सूत्रों के अनुसार आयोग स्वायत शासन विभाग के अनुरोध को स्वीकार करेगा. क्योंकि प्रदेश में कोरोना संक्रमण के कारण फिलहाल चुनाव कराने की स्थिति नहीं है. ऐसे में आयोग सरकार के 3 महीने के चुनाव टालने के आग्रह को स्वीकार कर लेगा. चुनाव नहीं होने की स्थिति में सरकार को इन निकायों में प्रशासक लगाने पड़ेंगे.

Rajasthan: कच्छावा वंश की कुलदेवी जमवाय माता के मंदिर की मिट्टी भी लगेगी राम मंदिर की नींव में

इससे पूर्व पंचायत चुनाव भी टल चुके हैं 
राज्य निर्वाचन आयोग कोरोना के कारण प्रदेश की शेष बची हुई ग्राम पंचायतों, नवगठित 6 नगर निगमों, जिला परिषद और पंचायत समितियों के चुनाव भी तय समय पर नहीं करवा सका था. इनका कार्यकाल भी खत्म हो गया है. सरकार ने वहां प्रशासक लगा दिए हैं. ऐसा माना जा रहा है कि अब अक्टूबर महीने में पंचायत चुनाव होंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading