अपना शहर चुनें

States

रामगढ़ विधानसभा सीट के लिए 28 जनवरी को होंगे चुनाव, बसपा का प्रत्याशी बदलेगा

फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।
फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।

अलवर के रामगढ़ विधानसभा क्षेत्र में आगामी 28 जनवरी को चुनाव होंगे. भारत निर्वाचन आयोग की ओर से घोषित की गई चुनाव की नई तिथि के बाद राज्य निर्वाचन विभाग ने इसकी पुष्टि की है.

  • Share this:
अलवर के रामगढ़ विधानसभा क्षेत्र में आगामी 28 जनवरी को चुनाव होंगे. भारत निर्वाचन आयोग की ओर से घोषित की गई चुनाव की नई तिथि के बाद राज्य निर्वाचन विभाग ने इसकी पुष्टि की है. चुनाव के लिए सिर्फ बहुजन समाज पार्टी का प्रत्याशी ही बदला जाएगा. वहां बसपा प्रत्याशी के निधन के चलते चुनाव स्थगित किया गया था.

रामगढ़ विधानसभा सीट से बहुजन समाज पार्टी के प्रत्‍याशी लक्ष्‍मण सिंह का गत 29 नवंबर को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था. सिंह पूरी तरह से स्वस्थ थे. दिल का दौरान पड़ने के पहले वे 28 नंवबर को देर रात तक क्षेत्र में चुनाव प्रचार में जुटे हुए थे, लेकिन अगले दिन अचानक हार्ट अटैक से लक्ष्मण सिंह की मौत हो गई थी. इस पर चुनाव आयोग ने वहां पर चुनाव स्थगित कर दिए थे. उसके बाद सात दिसंबर को प्रदेश की 200 विधानसभा सीटों में से 199 पर सीटों पर ही चुनाव हुए थे. बसपा ने राजस्थान में किसी भी पार्टी से गठबंधन नहीं किया है. बसपा ने अकेले अपने दम पर प्रदेश में चुनाव लड़ा है. बहुजन समाज पार्टी ने विधानसभा चुनाव के लिए राजस्थान के रण में 200 सीटों में से 192 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारे थे.

यह भी पढ़ें: रामगढ़ से बसपा प्रत्‍याशी की दिल का दौरा पड़ने से मौत, चुनाव होगा स्‍थगित



एक बार फिर से होगी चुनावी हलचल
अब रामगढ़ क्षेत्र के लिए चुनाव की नई तिथि घोषित होने के बाद वहां एक बार फिर से चुनावी हलचल होगी. कांग्रेस के सत्ता में होने के कारण यह चुनाव उसके लिए बड़ी चुनौती होगा. विधानसभा चुनाव के बाद हाल ही में पंचायत उप चुनावों में कांग्रेस बीजेपी से पीछे रही है. उसके बाद पंचायत चुनावों को लेकर बयानबाजी तेज हो गई है. लिहाजा रामगढ़ सीट के लिए होने वाले चुनाव सत्तारुढ़ कांग्रेस पार्टी के लिए बेहद अहम होंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज