• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • जयपुर: हाथी गांव के महावतों ने अपने हाथियों के साथ केरल की सौम्या को दी श्रद्धांजलि

जयपुर: हाथी गांव के महावतों ने अपने हाथियों के साथ केरल की सौम्या को दी श्रद्धांजलि

जयपुर में हाथियों ने केरल में मारी गई हथिनी सौम्या को दी श्रद्धांजलि

जयपुर में हाथियों ने केरल में मारी गई हथिनी सौम्या को दी श्रद्धांजलि

केरल की इस घटना ने इंसानियत को शर्मसार कर दिया है. एक तरफ ऐसे लोग हैं जो ऐसी निंदनीय घटना को अंजाम दे रहे हैं. दूसरी तरफ जयपुर के ये हाथी पालक हैं, जो कोरोना काल (Corona crisis) में एक वक्त भूखे रहकर अपने हाथियों को पाल रहे हैं.

  • Share this:
जयपुर. जनपद के हाथी गांव में गुरुवार को केरल (Elephant died in kerala) में अन्ननास में विस्फोटक (Explosive-stuffed pineapple) खिलाकर मारी गयी गर्भवती हथिनी सौम्या को हाथियों ने फूलों से श्रद्धांजलि दी. घटना से दुखी और आक्रोशित हाथी पालकों और महावतों ने कहा कि हम सदियों से हाथियों को पालते आए हैं, केरल की इस घटना ने इंसानियत को शर्मसार कर दिया है. एक तरफ ऐसे लोग हैं, जो ऐसी निंदनीय घटना को अंजाम तक पहुंचा रहे हैं. दूसरी तरफ जयपुर के ये हाथी पालक हैं, जो कोरोना काल (Corona crisis) में एक वक्त भूखे रहकर अपने हाथियों को पाल रहे हैं. हाथी गांव में मौजूद 103 हाथियों को जयपुर के इन हाथी मलिकों ने 80 दिन के बंद के दौरान भी कोई तकलीफ नहीं होने दी. हाथी गांव में ही इनका भोजन मंगाया गया और वहीं 24 घण्टे किसी भी इमरजेंसी के लिए डॉक्टरों की व्यवस्था भी रखी गई.

केरल की घटना पर जयपुर के महावतों में जबरदस्त आक्रोश
महावत अजीज खान का कहना है कि ये टनों वजनी विशालकाय जानवर मन का बहुत भोला और दिल का बहुत नरम होता है. हाथी जिस पर विश्वास करता है उसके भरोसे सब कुछ छोड़ देता है लेकिन इस भरोसे को कायम करने में बरसों लग जाते हैं. एक गर्भवती हथिनी के साथ इस तरह की क्रूरता का बर्ताव कोई शैतान ही कर सकता है, ये काम इंसानों का नहीं है. ऐसे क्रूर दानवों को जल्दी गिरफ्तार कर उन पर कार्रवाई होनी चाहिए. हाथी गांव में आज आयोजित खास श्रद्धांजलि सभा में हाथी गांव के हाथियों ने ही सौम्या के चित्र को पुष्पांजलि पेश की और हार चढ़ाए. इस दौरान महावतों ने भी पुष्प अर्पित किए और सरकार से ये मांग रखी कि सरकार हाथी गांव के हाथियों के लिए तुरंत विशेष पैकेज दे. दरअसल पर्यटन ठप होने की वजह से महावत भुखमरी की कगार पर आ गए हैं और बेहद तंगी में एक वक्त भूखे रह कर हाथियों को पाल रहे हैं.

ये भी पढ़ें- घरेलू उड़ानों पर COVID-19 का खौफ, जयपुर एयरपोर्ट पर आज फिर रद्द हुईं 8 फ्लाइट्स

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज