लाइव टीवी

कर्मचारियों और पेंशनर्स को आज मिलेगा दिवाली गिफ्ट! गहलोत सरकार कर सकती है DA की घोषणा

Prem Meena | News18 Rajasthan
Updated: October 21, 2019, 12:12 PM IST
कर्मचारियों और पेंशनर्स को आज मिलेगा दिवाली गिफ्ट! गहलोत सरकार कर सकती है DA की घोषणा
गहलोत सरकार ने 3 दिन पहले गत शुक्रवार को ही राज्य कर्मचारियों को बोनस का तोहफा दिया है. फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।

राजस्‍थान के करीब 12 लाख कर्मचारियों को आज राज्य सरकार (State government) की ओर से दिवाली गिफ्ट (Diwali gift) मिल सकता है. राज्य सरकार कर्मचारियों और पेंशनर्स के लिए डीए में वृद्धि (Increase in DA) की घोषणा (Announce) कर सकती है.

  • Share this:
जयपुर. प्रदेश के करीब 12 लाख कर्मचारियों और पेंशनर्स (Employees and Pensioners) को आज राज्य सरकार (State government) की ओर से दिवाली गिफ्ट (Diwali gift) मिल सकता है. राज्य सरकार सोमवार को कर्मचारियों और पेंशनर्स के लिए डीए में वृद्धि (Increase in DA) की घोषणा (Announce) कर सकती है. बताया जा रहा है कि डीए से संबंधित फाइल की सभी औपचारिकताएं पूरी (Formalities complet) हो चुकी हैं. अब वित्त विभाग (Finance department) को सीएम अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) की मंजूरी का इंतजार है. सीएम गहलोत से हरी झंडी मिलते ही डीए की कभी भी घोषणा हो सकती है.

8 लाख कर्मचारियों और 4 लाख पेंशनर्स को फायदा मिलेगा
राज्य सरकार की डीए की घोषणा से प्रदेश के करीब 8 लाख कर्मचारियों और 4 लाख पेंशनर्स को फायदा मिलेगा. गत सोमवार को हुई गहलोत कैबिनेट बैठक के बाद डीए में वृद्धि की घोषणा की अटकलें लगाई जा रही थी, लेकिन इसकी घोषणा नहीं हुई, लेकिन वित्त विभाग दिवाली से पहले कर्मचारियों और पेंशनर्स को डीए के तोहफे का प्रस्‍ताव तैयार कर चुका है. अब सीएम गहलोत की हरी झंडी का इंतजार है.

तीन दिन पहले हुई थी बोनस की घोषणा

उल्लेखनीय है कि गहलोत सरकार ने 3 दिन पहले गत शुक्रवार को ही राज्य कर्मचारियों को बोनस का तोहफा दिया है. राज्य कर्मचारियों को अधिकतम 6,774 रुपये बोनस मिलेगा. इस घोषणा का भी कर्मचारी वर्ग लंबे समय से इंतजार कर रहा था. बोनस के कारण सरकार पर करीब 406 करोड़ रुपये का अतिरिक्त वित्तीय भार आएगा. बोनस का यह लाभ राज्य सेवा के अधिकारियों (राजपत्रित को छोड़कर) पे मेट्रिक लेवल-12 और इससे नीचे का वेतन ले रहे कर्मचारियों को ही मिलेगा. बोनस का लाभ पंचायत समिति और जिला परिषद के कर्मचारियों को भी दिया जाएगा.

आज शाम तक खत्म हो सकता है इंतजार
कर्मचारियों को उम्मीद थी कि सरकार बोनस के साथ ही डीए में वृद्धि की घोषणा भी कर देगी, लेकिन सरकार ने ऐसा नहीं किया था. अब कर्मचारियों को बेसब्री से डीए में वृद्धि की घोषणा का इंतजार है. उम्मीद जताई जा रही है कि यह इंतजार आज शाम तक खत्म हो जाएगा.
Loading...

गहलोत सरकार ने दिया दिवाली Gift, 6 लाख राज्य कर्मचारियों को बोनस की घोषणा

EWS आरक्षण से भूमि और भवन संबंधी प्रावधान हुआ खत्म, अधिसूचना जारी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 21, 2019, 11:22 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...