Rajasthan News: राजस्‍थान के लोगों को रोजगार देने की गहलोत सरकार की बड़ी योजना, जानें इसके बारे में सबकुछ

मंदी के इस दौर में राजस्थान फाउंडेशन ने एक साथ हजारों लोगों को रोजगार मुहैया कराने का प्लान बनाया है.

मंदी के इस दौर में राजस्थान फाउंडेशन ने एक साथ हजारों लोगों को रोजगार मुहैया कराने का प्लान बनाया है.

Rajasthan Latest News: अक्षय कुमार और आमिर खान जैसे बड़े सितारों और प्रोड्यूसर्स गिल्ड जैसी बड़ी संस्थाओं का राजस्‍थान की अशोक गहलोत सरकार को साथ म‍िला है. बड़े निर्माता निर्देशकों और बॉलीवुड के नामचीन सितारों ने सरकार के साथ बातचीत में राजस्थान को फिल्म शूटिंग की बड़ी डेस्टिनेशन बनाने को लेकर जबरदस्त दिलचस्पी दिखाई है.

  • Share this:
कोरोना की दूसरी लहर शुरू होने के साथ ही पूरे प्रदेश में एक बार फिर आर्थिक गतिविधियों के ठप होने और मंदी की आहट सुनाई देने लगी है, लेकिन मंदी के इस दौर में राजस्थान फाउंडेशन ने प्लान बनाया है. एक साथ हजारों लोगों को रोजगार मुहैया कराने का और वह भी फिल्मों के जरिए. मुग़ल-ए-आज़म से लेकर जोधा अकबर तक और गाइड से लेकर टशन तक फिल्मों की शूटिंग के लिए राजस्थान मुंबई के निर्माता निर्देशकों की पहली पसंद रहा है और अब राजस्थान सरकार इसी पसंद को लोगों को रोजगार दिलाने के लिए भुनाने का प्लान बना रही है.

सरकार की इस कोशिश को साथ मिला है अक्षय कुमार और आमिर खान जैसे बड़े सितारों और प्रोड्यूसर्स गिल्ड जैसी बड़ी संस्थाओं का. बड़े निर्माता निर्देशकों और बॉलीवुड के नामचीन सितारों ने सरकार के साथ बातचीत में राजस्थान को फिल्म शूटिंग की बड़ी डेस्टिनेशन बनाने को लेकर जबरदस्त दिलचस्पी दिखाई है. आमिर खान तो राजस्थान सेंट्रिक फिल्म की तैयारी भी शुरू कर चुके हैं.

शूटिंग के लिए सरकार मुहैया कराएगी लॉजिस्टिक सपोर्ट

राजस्थान फाउंडेशन के कमिश्नर धीरज श्रीवास्तव ने जो प्लान बनाया है उसके तहत निर्माता निर्देशकों को पेशकश की गई है कि अगर शूटिंग राजस्थान में की जाती है तुम छुट्टी के लिए पूरी लॉजिस्टक मदद मुहैया कराएगी. जिसके तहत मेकअप आर्टिस्ट, गायक, संगीतकार, एक्स्ट्रा कलाकार कारपेंटर स्टड फार्म और एंटीक आइटम से जुड़ी सुविधाएं दी जाएगी. इसके लिए सरकार अलग-अलग से जुड़े लोगों को डिमांड के आधार पर स्किल डेवलपमेंट से जुड़े कोर्स भी करवाएगी लोगों से कोई फीस नहीं ली जाएगी.
रोजगार आधारित सेवा पर सरकार का फोकस

निर्माता निर्देशकों के लिए राजस्थान भले ही महज एक फिल्म शूटिंग डेस्टिनेशन हो, लेकिन सरकार शूटिंग के जरिए लोगों को आर्थिक रूप से मजबूत करने के प्लान के साथ चल रही है. कोरोना के दौरान बनी विषम परिस्थितियों के बाद सरकार का पूरा फोकस एंप्लॉयमेंट जनरेशन पर आ टिका है. राजस्थान फाउंडेशन के कमिश्नर धीरज श्रीवास्तव मानते हैं कि अगर सबकुछ सरकार के प्लान के अनुसार चला तो अगले 1 साल में फिल्मों से प्रदेश का नाता और गहरे से जुड़ सकता है. जिसके बाद लोगों को रोजगार तो मिलेगा ही प्रदेश के दूरदराज के हिस्से पर्यटन के मानचित्र पर भी उभर कर नजर आ सकते है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज