लाइव टीवी
Elec-widget

CM गहलोत के सर्वण आरक्षण EWS के मास्टर स्ट्रोक ने राजस्थान में लगाई कांग्रेस की नैया पार!

News18Hindi
Updated: November 20, 2019, 1:04 PM IST
CM गहलोत के सर्वण आरक्षण EWS के मास्टर स्ट्रोक ने राजस्थान में लगाई कांग्रेस की नैया पार!
कांग्रेस पार्टी की इस शानदार सफलता के पीछे सीएम गहलोत के EWS आरक्षण पर मास्टर स्ट्रोक को भी बताया जा रहा है.

राजस्थान में निकाय चुनाव (Rajasthan Municipal Election 2019) में कांग्रेस को 973 वार्डों में सफलता मिली है. कांग्रेस पार्टी की इस शानदार सफलता के पीछे सीएम गहलोत के EWS आरक्षण (EWS Reservation) पर मास्टर स्ट्रोक को भी बताया जा रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 20, 2019, 1:04 PM IST
  • Share this:
जयपुर. राजस्थान में निकाय चुनाव के पहले चरण के नतीजों (Rajasthan Municipal Election Results 2019) में कांग्रेस को 973 वार्डों में सफलता मिली है. इसी के साथ 49 निकायों में से 30 में कांग्रेस का बोर्ड बनना लगभग तय माना जा रहा है. जबकि बीजेपी महज 7 निकायों में बोर्ड बनाने तक सिमट गई हैं. कांग्रेस पार्टी की इस शानदार सफलता के पीछे कांग्रेस सरकार का EWS आरक्षण (EWS Reservation) के मास्टर स्ट्रोक को भी बताया जा रहा है जिसके चलते पिछले 20-25 दिनों से प्रदेशभर से लोग सीएम अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) का आभार जताने जयपुर पहुंच रहे हैं. गहलोत सरकार ने EWS में नया फॉर्मूला (Rajasthan formula) लागू करते हुए अब EWS आरक्षण में अचल संपत्ति के प्रावधान (Provision of immovable property) को हटा दिया है. इस प्रावधान के बाद से सीएम गहलोत का आभार जताने जो संगठन और समुदाय के लोग राजधानी पहुंच रहे

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 20, 2019, 10:08 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...