लाइव टीवी

EWS Reservation: सीएम गहलोत ने दी राहत, सवर्ण समाज ने जताया आभार

News18 Rajasthan
Updated: October 31, 2019, 12:22 AM IST
EWS Reservation: सीएम गहलोत ने दी राहत, सवर्ण समाज ने जताया आभार
प्रतिनिधिमंडल ने सीएम गहलोत को धन्यवाद देते हुए कहा कि इससे इस आरक्षण से जुड़ी एक बड़ी जटिलता समाप्त हो गई है. फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।

सूबे की सरकार (State government) की ओर से EWS आरक्षण (EWS Reservation) से संपत्ति संबंधी प्रावधान (Property provision) समाप्त किए जाने पर बुधवार को सवर्ण समाज के प्रतिनिधिमंडल (Delegation) ने सीएम अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) से मिलकर उनका आभार (Gratitude) जताया.

  • Share this:
जयपुर. सूबे की सरकार (State government) की ओर से EWS आरक्षण (EWS Reservation) से संपत्ति संबंधी प्रावधान (Property provision) समाप्त किए जाने पर बुधवार को सवर्ण समाज के प्रतिनिधिमंडल (Delegation) ने सीएम अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) से मिलकर उनका आभार (Gratitude) जताया. इस मौके पर क्षात्र पुरुषार्थ फाउंडेशन (Kshatra Purusharth Foundation) के यशवर्धन सिंह ने प्रतिनिधिमंडल को निकाय और पंचायत चुनाव (Local Body and Panchayat Elections) में कांग्रेस (Congress) को जितवाने का संकल्प भी दिलवाया.

आरक्षण से समाप्त हुई है एक बड़ी जटिलता
सवर्ण समाज के लोग फाउंडेशन से जुड़े यशवर्धन सिंह और कांग्रेस नेता धर्मेन्द्र राठौड़ की अगुवाई में राजधानी जयपुर में सीएम से मिले. प्रतिनिधिमंडल ने पिछड़े सवर्णों को देय 10 प्रतिशत EWS आरक्षण से संपत्ति संबंधी प्रावधान हटाने के लिए सीएम गहलोत को धन्यवाद देते हुए कहा कि इससे इस आरक्षण से जुड़ी एक बड़ी जटिलता समाप्त हो गई है. अब लोगों को EWS के प्रमाण-पत्र बनवाने में सहूलियत हो जाएगी. क्षत्रिय युवक संघ के प्रमुख भगवान सिंह रोलसाहबसर की तरफ से महेंद्र सिंह दौलतपुरा ने सीएम को संघ का साहित्य भेंट किया. वहीं नागौर जिले के खींवसर क्षेत्र का सवर्ण समाज का प्रतिनिधि मंडल दुर्गसिंह चौहान की अगुवाई में सीएम से मिला और उनका धन्यवाद ज्ञापित किया.

EWS Reservation: संपत्ति संबंधी प्रावधान समाप्त, सवर्ण समाज ने जताया सीएम गहलोत का आभार EWS Reservation: Savarna society expressed gratitude to CM Ashok Gehlot
सीएम गहलोत का आभार जताने जाते सवर्ण समाज के लोग। फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।


गहलोत ने पीएम मोदी को भी इस संबंध में लिखा है पत्र
उल्लेखनीय है कि सीएम अशोक गहलोत ने हाल ही में पीएम नरेन्द्र मोदी को भी पत्र लिखकर EWS आरक्षण में राजस्थान फॉर्मूला लागू किए जाने की मांग की है. सीएम अशोक गहलोत ने अपने पत्र में बताया कि EWS के प्रमाण-पत्र बनाने के लिए अचल संपत्ति का मूल्य निर्धारण बेहद जटिल प्रक्रिया है. इससे सामान्य वर्ग को आरक्षण का लाभ लेने में काफी परेशानी होती है. इसलिए इसका सरलीकरण किया जाना बेहद जरूरी है. सीएम ने पीएम मोदी से मांग की है कि केन्द्र भी EWS आरक्षण से राजस्थान की तर्ज पर संपत्ति संबंधी इस प्रावधान को हटाए.

EWS Reservation: CM गहलोत ने PM को लिखा पत्र, कहा- राजस्थान फॉर्मूला लागू करे
Loading...

EWS आरक्षण से भूमि और भवन संबंधी प्रावधान हुआ खत्म, अधिसूचना जारी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 31, 2019, 12:16 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...