मोक्ष कलश स्पेशल बस का विस्तार, हरिद्वार की तर्ज पर गढ़मुक्तेश्वर और सौरोंजी तक चलेंगी बसें
Jaipur News in Hindi

मोक्ष कलश स्पेशल बस का विस्तार, हरिद्वार की तर्ज पर गढ़मुक्तेश्वर और सौरोंजी तक चलेंगी बसें
राजस्थान रोडवेज उत्तर प्रदेश के गढ़मुक्तेश्वर और सौरोंजी के लिए मोक्ष कलश स्पेशल बस चलाने जा रहा है.

अस्थि विसर्जन (Bone Immersion) के लिए हरिद्वार (Haridwar) की तर्ज पर राजस्थान रोडवेज (Rajasthan Roadways) उत्तर प्रदेश के गढ़मुक्तेश्वर और सौरोंजी के लिए मोक्ष कलश स्पेशल बस चलाने जा रहा है.

  • Share this:
जयपुर. लॉकडाउन (Lockdown) के चलते अपनों की अस्थियां विसर्जित (Bone Immersion) नहीं कर पाने वाले भरतपुर संभाग और इसके आसपास के लोगों के लिए राहतभरी खबर है. अस्थि विसर्जन (Bone Immersion) के लिए हरिद्वार (Haridwar) की तर्ज पर राजस्थान रोडवेज (Rajasthan Roadways) उत्तर प्रदेश के गढ़मुक्तेश्वर और सौरोंजी के लिए मोक्ष कलश स्पेशल बस चलाने जा रहा है.

छह जिलों को मिलेगा फायदा
प्रदेश के दौसा, करौली भरतपुर सवाईमाधोपुर और धौलपुर जिले के निवासी अपनों की अस्थियां विसर्जित करने हरिद्वार की जगह उत्तर प्रदेश के गढ़मुक्तेश्वर और सौरोंजी जाते हैं. हरिद्वार के लिए मोक्ष कलश स्पेशल बस शुरू होने के बाद से ही यहां के लिए भी स्पेशल बस चलाने की मांग लगातार उठ रही थी.

संचालन प्रक्रिया तय करेंगे जिला कलेक्टर



उत्तर प्रदेश के नोडल अधिकारी प्रवीण गुप्ता के निर्देश के बाद रोडवेज मुख्यालय ने अलवर, मत्स्यनगर, दौसा, भरतपुर, लोहागढ़, सवाईमाधोपुर, करौली, हिण्डौन और धौलपुर डिपो के मुख्य प्रबंधकों को निर्देश जारी करते हुए बसों को सेनेटाइज करने और अन्य व्यवस्थाएं दुरस्त रखने के लिए कहा है. वहीं इन छह जिलों के कलेक्टर्स के निर्देश पर जिला प्रशासन को बसें उपलब्ध कराने के भी निर्देश दिए गए हैं. बसों का संचालन किस तरह होगा और इसमें सीटों की बुकिंग प्रक्रिया क्या रहेगी. इसे कलेक्टर्स ही तय करेंगे.



तीन दिन में 253 मोक्ष कलश पहुंचाए हरिद्वार
रोडवेज ने 25 मई से हरिद्वार के लिए मोक्ष कलश स्पेशल बस की शुरुआत की थी. पिछले तीन दिनों में रोडवेज इन स्पेशल बसों से 511 यात्रियों के साथ 253 मोक्ष कलश हरिद्वार पहुंचा चुका है. अगले आदेश तक आगे भी यह सिलसिला जारी रहेगा.

ये भी पढ़ें - 

COVID-19: बढ़ेगा दिल्ली में मौत का आंकड़ा, सफदरजंग में डेढ़ माह में 53 की मौत

BP और शुगर पेशेंट 55 साल के पुलिसकर्मी ने COVID-19 को दी मात, महकमे में खुशी
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading