Home /News /rajasthan /

extortion of rs 30 lakh sought from transport businessman in jaipur miscreants sent 2 rakhis and 1 cartridge with threatening letter rjsr

Rajasthan: कारोबारी से मांगी 30 लाख की रंगदारी, धमकी भरे पत्र के साथ भेजी 2 राखी और 1 कारतूस

जयपुर में ट्रांसपोर्ट कारोबारी को बदमाशों की ओर से भेजा गया धमकी भरा पत्र.

जयपुर में ट्रांसपोर्ट कारोबारी को बदमाशों की ओर से भेजा गया धमकी भरा पत्र.

जयपुर में ट्रांसपोर्ट कारोबारी से मांगी 30 लाख की रंगदारी: राजधानी जयपुर में माफियाओं का आतंक लगातार बढ़ता जा रहा है. जयपुर में अब ट्रांसपोर्ट कारोबारी से 30 लाख रुपये की रंगदारी (Extortion Money) मांगने का मामला सामने आया है. बदमाशों ने कारोबारी को धमकी भरे पत्र के साथ दो राखी और एक कारतूस(2 Rakhi and 1 cartridge) भी भेजा है.

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

रंगदारी के इस मामले में पुलिस ने एक संदिग्ध को पकड़ा है
बदमाशों ने धमकी भरा पत्र कारोबारी के बेटे के हाथ में थमाया था

विष्णु शर्मा.

जयपुर. राजधानी जयपुर में ट्रांसपोर्ट कारोबार करने वाले एक व्यापारी से 30 लाख रुपये की रंगदारी (Extortion Money) वसूलने का सनसनीखेज मामला सामने आया है. अज्ञात बदमाशों ने धमकी भरा पत्र एक बंद लिफाफे में भेजा है. उसमें दो राखियों के साथ एक जिंदा कारतूस (2 Rakhi and 1 cartridge) भेजा है. बदमाशों ने कारोबारी को धमकी भरे पत्र में कहा कि 30 लाख रुपये विधानसभा के पास एक गली में डिवाइडर के पास शाम तक रखकर आ जाए. अगर ऐसा किया तो वे इन राखियों के जरिये तुम्हारी जान की रक्षा करेंगे. लेकिन अगर तुम रुपये देने से इंकार करते हो तो तुम्हारी और परिवार की जान को संकट आ जाएगा. तुम्हारी इसी कारतूस से हत्या कर दी जाएगी. वारदात के बाद पीड़ित कारोबारी ने मुहाना थाना पुलिस में मंगलवार को केस दर्ज करवाया है.

पुलिस के मुताबिक ट्रांसपोर्ट कारोबारी मदन जैन पत्रकार कॉलोनी में एक अपार्टमेंट में रहते हैं. वे तीन महीने पहले ही यहां परिवार के साथ शिफ्ट हुए थे. इसी अपार्टमेंट के सामने मदन जैन अपना एक बंगला बना रहे हैं. मंगलवार सुबह करीब पौने 11 बजे एक व्यक्ति उनके घर तक पहुंचा. उसने बाहर खड़े मदन जैन के बेटे के हाथ में बंद लिफाफा थमाया और पापा को देने की बात कहकर चला गया.

कारोबारी के बेटे के हाथ में थमाया पत्र
इसके बाद मदन जैन को उनके बेटे ने लिफाफा थमा दिया. उसे खोलकर देखने पर दो राखियां और एक कारतूस मिला. इसके साथ ही लाल स्याही से लिखा गया एक लैटर था. उसमें बदमाशों ने मदन जैन से 30 लाख रुपये की रंगदारी की डिमांड की थी और देर शाम तक रुपयों की व्यवस्था कर विधानसभा के पास गली में रखने की हिदायत भी दी थी. तब मदन जैन ने मुहाना थाने में सूचना दी.

पुलिस ने एक संदिग्ध को पकड़ा
पुलिस के मुताबिक जांच के दौरान कॉलोनी में लगे एक सीसीटीवी कैमरे की रिकॉर्डिंग में काले रंग की लग्जरी कार नजर आई हैं. इसमें कुछ बदमाश भी बैठे नजर आए. पुलिस का मानना है कि इसी कार में आए बदमाशों ने धमकी भरा पत्र रंगदारी के लिए भेजा था. इस कार को पुलिस ने मंगलवार आधी रात को बरामद कर लिया. पुलिस ने इस मामले में एक संदिग्ध को भी पकड़ा है. इससे गहनता से पूछताछ की जा रही है.

Tags: Crime News, Extortion, Jaipur news, Rajasthan news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर