लाइव टीवी

जयपुर: नामी गिरामी 7 रूफ टॉप रेस्टोरेंट्स सीज, नगर निगम ने की ताबड़तोड़ कार्रवाई

Deepak Vyas | News18 Rajasthan
Updated: November 11, 2019, 6:27 PM IST
जयपुर: नामी गिरामी 7 रूफ टॉप रेस्टोरेंट्स सीज, नगर निगम ने की ताबड़तोड़ कार्रवाई
सीज किए गए रूफ टॉप रेस्टोरेंट्स में ब्लैक आउट, रिट्रीट, प्ले बॉय, LOL, हांडी, काफ्का और स्पेशल वाइव-999 रेस्टोरेंट शामिल हैं.

राजधानी जयपुर (Jaipur) में अवैध (Illegal) रूप से संचालित हो रहे रूफ टॉप रेस्टोरेंट्स (Roof Top Restaurants) पर सोमवार को नगर निगम (Municipal Corporation) ने अपना डंडा चलाया. निगम ने शहर के नामी गिरामी आधा दर्जन से ज्यादा रूफ टॉप रेस्टोरेंट्स को सीज कर दिया.

  • Share this:
जयपुर. राजधानी जयपुर (Jaipur) में अवैध (Illegal) रूप से संचालित हो रहे रूफ टॉप रेस्टोरेंट्स (Roof Top Restaurants) पर सोमवार को नगर निगम (Municipal Corporation) ने अपना डंडा चलाया. निगम ने शहर के नामी गिरामी आधा दर्जन से ज्यादा रूफ टॉप रेस्टोरेंट्स को सीज कर दिया. निगम ने बेहद ही गोपनीय (Very secretive) ढंग से इस कार्रवाई (Action) को अंजाम दिया. एहतियात के तौर पर पुलिस (Police) का जाब्ता भी निगम की टीम के साथ रहा. निगम के दो जोन में यह कार्रवाई की गई.

बहुमंजिला इमारतों में चल रहे थे ये रेस्टोरेंट
जयपुर के सिविल लाइन जोन के पॉश इलाके सी-स्कीम में स्थित बहुमंजिला इमारतों में चलने वाले अवैध रूफ टॉप रेस्टोरेंट्स पर जमकर डंडा चलाया. निगम अधिकारियों ने इस इलाके में संचालित हो रहे 6 अवैध रूफ टॉप रेस्टोरेंट्स को सीज कर दिया. सिविल लाइन जोन उपायुक्त रामकिशोर मेहता के नेतृत्व में जोन के अधिकारी- कर्मचारी, फायर शाखा के अधिकारी और सतर्कता शाखा का अमला इन रूफ रेस्टोरेंट्स पर कार्रवाई के लिए पहुंचा. अमले ने ताबड़तोड़ कार्रवाई करते हुए 6 रूफ टॉप रेस्टोरेंट सीज कर दिए. इस दौरान इनके संचालक निगम के अधिकारियों से रियायत देने की मांग करते रहे, लेकिन उन्होंने इनकार कर दिया.

इन रेस्टोरेंट्स को किया गया है सीज

उपायुक्त रामकिशोर मेहता के मुताबिक अवैध रूप से छतों पर इन रेस्टोरेंट्स का संचालन किया जा रहा था. इनमें आगजनी जैसे हादसों के दौरान लोगों का बचना मुमकिन ही नही हैं। सीज किए गए रूफ टॉप रेस्टोरेंट्स में ब्लैक आउट, रिट्रीट, प्ले बॉय, LOL, हांडी और स्पेशल वाइव-999 रेस्टोरेंट शामिल हैं. वहीं मोती डूंगरी जोन में भी निगम अधिकारियों ने टोंक रोड स्थित काफ्का रूफ टॉप रेस्टोरेंट्स को सीज कर दिया है.

पूरी गोपनीयता के साथ दिया कार्रवाई को अंजाम
कार्रवाई की गोपनीयता का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि इस दौरान उच्च अधिकारियों से लेकर कर्मचारियों तक सभी ने अपने मोबाइल भी बंद रखे ताकि कार्रवाई के दौरान रसूखदारों कोई दबाव ना बना पाए. पिछले दिनों गुजरात के सूरत में कोचिंग सेंटर में हुई आगजनी और उसके बाद जयपुर के टोंक रोड स्थित एक रूफ टॉप रेस्टोरेंट में सिलेंडर फटने के बाद नगर निगम कार्रवाई को लेकर लंबे समय से प्लानिंग में जुटा था.अवैध हथियारों का बड़ा बाजार बना राजस्थान, UP और MP के बाद तीसरे नंबर पर पहुंचा

झालावाड़ पुलिस की बड़ी कार्रवाई: 4 करोड़ रुपए की स्मैक बरामद, 2 तस्कर गिरफ्तार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 11, 2019, 6:25 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर