Jaipur News: टूट गई जयपुर के मशहूर साबरी ब्रदर्स की जोड़ी, कव्वाल फरीद साबरी का निधन

फरीद साबरी को मिस्कीन शाह कब्रिस्तान में सुपुर्द-ए- खाक किया जाएगा.

फरीद साबरी को मिस्कीन शाह कब्रिस्तान में सुपुर्द-ए- खाक किया जाएगा.

Famous qawwal Farid Sabri passed away : अपनी कव्वालियों से बॉलीवुड (Bollywood) और देश-दुनिया में नाम कमाने वाले फरीब साबिर का बुधवार सुबह जयपुर में इंतकाल हो गया. फिल्म 'सिर्फ तुम' में 'इक मुलाकात जरूरी है सनम' और 'हिना' में 'देर ना हो जाए' जैसे सुपरहिट गीत गाने उन्हीं के नाम हैं.

  • Share this:
जयपुर. बॉलीवुड (Bollywood) में राजस्थान का नाम रोशन करने वाले जयपुर के मशहूर कव्वाल फरीद साबरी (Famous qawwal Farid Sabri) नहीं रहे. साबरी ने बुधवार अलसुबह इस दुनिया को अलविदा (Passed away) कह दिया. मंगलवार रात को फरीद साबरी की तबीयत काफी बिगड़ गई थी. बताया जाता है कि उन्हें निमोनिया हो गया था. उसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन बुधवार सुबह उनका इंतकाल हो गया.

फरीद साबरी के भाई अमीन साबरी ने बताया कि उनकी तबीयत मंगलवार रात ही बिगड़ी थी. उससे पहले उनकी तबीयत ऐसी कुछ खास खराब नहीं थी. डॉक्टर से मिली जानकारी के मुताबिक डाइबीटीज की वजह से उनकी किडनी और लंग्स पर इसका काफी असर हुआ था. उनका निमोनिया बिगड़ गया था. फिलहाल फरीद साबरी के पार्थिव शरीर को राजधानी जयपुर में उनके पैतृक निवास मथुरा वालों की हवेली पर लाकर रखा गया है.

मिस्कीन शाह कब्रिस्तान में किया जाएगा सुपुर्द-ए-खाक

दोपहर बाद उनका जनाजा घाट गेट के मिस्कीन शाह कब्रिस्तान के लिए रवाना होगा. फरीद साबरी को मिस्कीन शाह कब्रिस्तान में सुपुर्द-ए-खाक किया जाएगा. अमीन साबरी ने बताया कि हम लोगों से अपील कर रहे हैं कि जनाजे में ज्यादा लोग शामिल न हों क्योंकि कोरोना के चलते हालात बहुत खराब हैं. ऐसे में कोरोना वायरस की चेन को रोकने के लिए जरूरी है कि कम से कम लोग उनके जनाजे में शामिल हों.
बॉलीवुड में काफी मशहूर रही है यह जोड़ी

आपको बता दें कि फरीद साबरी और अमीन साबरी की जोड़ी बॉलीवुड में काफी मशहूर रही है. साबरी बंधु एक लंबे अरसे से जयपुर में कव्वालियां गाते रहे हैं. उनकी कव्वालियां देश-विदेश में काफी मशहूर हैं. साबरी बंधु की जोड़ी में से फरीद साबरी का इस दुनिया से रुखसत होना अपने आप में काफी दुख की खबर है. हिन्दी फिल्म 'सिर्फ तुम' में 'इक मुलाकात जरूरी है सनम' और 'हिना' में 'देर ना हो जाए' जैसे सुपरहिट गीत गाने उन्हीं के नाम हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज