Kissan Andolan: दो लाख किसानों के साथ 26 दिसंबर को दिल्ली कूच करेंगे हनुमान बेनीवाल

हनुमान बेनीवाल ने कहा कि 26 दिसंबर को राजस्थान से दो लाख किसान और जवान दिल्ली कूच करेंगे. (फाइल फोटो)

हनुमान बेनीवाल ने कहा कि 26 दिसंबर को राजस्थान से दो लाख किसान और जवान दिल्ली कूच करेंगे. (फाइल फोटो)

नागौर के सांसद हनुमान बेनीवाल ने किसान आन्दोलन के समर्थन में संसद की समितियों से भी इस्तीफा दे दिया है. बेनीवाल ने कहा कि इस्तीफा आज ही लोकसभा स्पीकर को भिजवाया जा चुका है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 19, 2020, 7:23 PM IST
  • Share this:
जयपुर. राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी ने किसान आन्दोलन के समर्थन में 26 दिसंबर को दिल्ली कूच का ऐलान किया है. पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक हनुमान बेनीवाल ने कहा है कि राजस्थान से दो लाख किसान और जवान दिल्ली कूच करेंगे. गौरतलब है कि पिछले दिनों शाहजहांपुर बॉर्डर पहुंचे बेनीवाल ने केन्द्र सरकार को 7 दिन का अल्टीमेटम दिया था. बेनीवाल ने दोहराया कि दो लाख की संख्या को हरियाणा पुलिस बॉर्डर पर नहीं रोक पाएगी.

बेनीवाल ने संसद की समितियों से इस्तीफा दिया

वहीं बेनीवाल ने किसान आन्दोलन के समर्थन में संसद की समितियों से भी इस्तीफा दे दिया है. बेनीवाल ने कहा कि इस्तीफा आज ही लोकसभा स्पीकर को भिजवाया जा चुका है. नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल संसद की उद्योग सम्बन्धी स्थायी समिति, याचिका समिति और पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्रालय की परामर्शदात्री समिति के सदस्य थे, जिससे उन्होंने इस्तीफा दे दिया है.

एनडीए छोड़ने पर फैसला 26 के बाद
वहीं बेनीवाल ने कहा कि एनडीए छोड़ने पर फैसला 26 दिसम्बर के बाद होगा. आज बेनीवाल के जयपुर स्थित निवास पर पार्टी की आपात बैठक हुई जिसमें पार्टी के तीनों विधायकों के साथ ही सभी प्रदेश और जिला पदाधिकारी शामिल हुए. बेनीवाल ने प्रेसवार्ता कर कहा कि केन्द्र सरकार की मंशा किसान आन्दोलन को कुचलने की प्रतीत हो रही है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री को जिद छोड़कर किसानों की बात माननी चाहिए. बेनीवाल ने यह भी कहा कि राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी पंचायतीराज और नगर निकाय चुनाव बिना किसी गठबंधन के लड़ेगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज