Good News: झालाना लेपर्ड सफारी में तीन शावकों के साथ पानी पीते नजर आई मादा पैंथर

जयपुर के झालाना लेपर्ड सफारी से अच्छी खबर आई है. यहां पर मादा पैंथर तीन शावकों के साथ कैमरे में ट्रैप हुई है.

जयपुर के झालाना लेपर्ड सफारी से अच्छी खबर आई है. यहां पर मादा पैंथर तीन शावकों के साथ कैमरे में ट्रैप हुई है.

जयपुर के झालाना लेपर्ड सफारी से अच्छी खबर सामने आई है. यहां पर मादा पैंथर अपने तीन शावकों के साथ पानी पीते नजर आई है. कैमरा ट्रैप में नज़र आये मादा के साथ तीन शावक. ज़ोन 2 में एलके फीमेल के साथ नज़र आये तीनों शावक. अब 30 से बढ़कर 33 हुई झालाना में पैंथर की तादाद.

  • Last Updated: May 14, 2021, 7:10 PM IST
  • Share this:

जयपुर. राजस्थान की राजधानी जयपुर की झालाना लेपर्ड सफारी से खुशखबरी सामने आई है. झालाना लेपर्ड सफारी की मादा पैंथर एलके फीमेल के साथ में तीन शावक नजर आए. इस साल झालाना में यह पहली बार पैंथर का प्रजनन हुआ है. अब झालाना में पैंथर की तादाद 30 बढ़कर 33 हो गई है.

झालाना लेपर्ड सफारी के रेंजर जनेश्वर चौधरी ने बताया झालाना में डॉन नंबर 2 में लगाए गए कैमरा ट्रैप में कल की तस्वीर सामने आई जिसमें मादा पैंथर के साथ एक वाटर पॉइंट पर तीन शावक पानी पीते हुए नजर आए हैं. देखने में शावकों की उम्र डेढ़ से 2 महीने के करीब लग रही है. कैमरा ट्रैप में सामने आई फोटो में तीन और चावल पूरी तरह से स्वस्थ नजर आ रहे हैं. झालाना लेपर्ड सफारी में पिछले साल काफी अच्छा पैंथर प्रजनन दर्ज किया गया था.

कई इलाकों में मादा पैंथर ने शावकों को जन्म दिया था इस साल अब मई में जाकर पैंथर के शावक देखने को मिले हैं. इस मादा पैंथर का नाम एल के फीमेल है. जिस इलाके में मादा पैंथर ने शावक दिए हैं. उस इलाके में निगरानी को और बढ़ा दिया गया है. कुछ और कैमरा ट्रैप इलाके में लगाए जा रहे हैं, ताकि पैंथर की मॉनिटरिंग आसानी से की जा सके. झालाना लेपर्ड सफारी में मादा पैंथर एलके फीमेल का काफी अहम योगदान है. ये पांचवी बार है कि इस मादा ने यहां शावकों को जन्म दिया है. इससे पहले भी एलके फीमेल 4 चार बार शावकों को जन्म दे चुकी है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज