• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • COVID-19: जयपुर पुलिस ने झौंकी ताकत, अभय कमांड और साइबर सेल को वॉर रूम में बदला

COVID-19: जयपुर पुलिस ने झौंकी ताकत, अभय कमांड और साइबर सेल को वॉर रूम में बदला

इस वॉर रूम से 24 घंटे पुलिसकर्मी कर्फ्यूग्रस्त क्षेत्रों पर निगरानी रख रहे हैं.

इस वॉर रूम से 24 घंटे पुलिसकर्मी कर्फ्यूग्रस्त क्षेत्रों पर निगरानी रख रहे हैं.

कोरोना वायरस (COVID-19) के खिलाफ जंग जीतने के लिए जयपुर पुलिस ने अपनी पूरी ताकत (Full strength) झोंक रखी है. इसी कड़ी में जयपुर पुलिस कमिश्नरेट कार्यालय से संचालित अभय कमांड सेंटर और साइबर सेल को अब कोरोना वॉर रूम (War room) में तब्दील कर दिया गया है.

  • Share this:
जयपुर. कोरोना वायरस (COVID-19) के खिलाफ जंग जीतने के लिए जयपुर पुलिस ने अपनी पूरी ताकत (Full strength) झौंक रखी है. इसी कड़ी में जयपुर पुलिस कमिश्नरेट कार्यालय से संचालित अभय कमांड सेंटर और साइबर सेल को अब कोरोना वॉर रूम () में तब्दील कर दिया गया है. यहां हर समय एडिश्नल डीसीपी रेंक के एक अधिकारी मौजूद रहते हैं.

24 घंटे पुलिसकर्मी कर्फ्यूग्रस्त क्षेत्रों पर निगरानी रख रहे हैं
यहां से पल पल की जानकारी जयपुर के सभी डीसीपी को दी जाती है ताकि किसी भी आपात स्थिति में समय रहते आवश्यक कदम उठाए जा सकें. कोरोना वॉर रूम में अलग-अलग शिफ्ट में 24 घंटे पुलिसकर्मी कर्फ्यूग्रस्त क्षेत्रों पर निगरानी रख रहे हैं. इसके साथ ही विभिन्न सोशल नेटवर्किंग साइट्स पर भी पैनी नजर रखी जा रही है. राजधानी में कर्फ्यू की शर्तों की अवहेलना करने वाले लोगों पर कार्रवाई के साथ-साथ सोशल नेटवर्किंग साइट पर कोरोना को लेकर अफवाह फैलाने वाले लोगों के खिलाफ भी सख्त कार्रवाई की जा रही है.

सोशल मीडिया प्लेटफार्म का एनालिसिस किया जा रहा है
यहां पर बड़ी स्क्रीन के जरिए सोशल मीडिया प्लेटफार्म का एनालिसिस किया जा रहा है जो लगातार ट्रेंड में है. इन मैसेजेस को सोशल मीडिया नेटवर्किंग के जिन प्लेटफार्म के माध्यम से और जिन अकाउंट के माध्यम से शेयर किया जा रहा है उन पर भी लगातार निगरानी रखी जा रही है. सोशल मीडिया पर गलत जानकारी या अफवाह फैलाने वाले लोगों को चिन्हित करने के बाद उनके खिलाफ नेशनल डिजास्टर एक्ट, राजस्थान एपिडेमिक एक्ट और आईटी एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज कर गिरफ्तार किया जा रहा है. सोशल नेटवर्किंग साइट्स के जरिए अफवाह फैलाने वाले 70 लोगों के खिलाफ अब तक प्रकरण दर्ज किया जा चुका है. इमनें से 17 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

जयपुर में 12 हजार पुलिसकर्मी फील्ड में दे रहे हैं हार्ड ड्यूटी
जयपुर में आईपीएस ऑफिसर से लेकर कांन्स्टेबल, आरएसी और होमगार्ड के हजारों जवान कई दिनों से हार्ड ड्यूटी दे रहे है. यही कारण रहा की माणक चौक थाने का एक कांस्टेबल भी अब पॉजिटिव पाया गया है. ये जवान कुछ टाइम से मेडिकल टीम के साथ जांच में लगा हुआ था. कांस्टेबल के पॉजिटिव आने के बाद 12 और जवानों को सवाई मानसिंह अस्पताल में आईसोलेट किया गया है.

COVID-19: राजस्थान में फिर बढ़े डेढ़ दर्जन नए केस, अब कुल 579 लोग संक्रमित

COVID-19: कोरोना वॉरियर्स की ड्यूटी पर मौत होने पर आश्रितों को मिलेंगे 50 लाख

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन