जम्मू कश्मीर फैसले पर राजस्थान में जश्न, BJP ऑफिस में आतिशबाजी

जम्मू कश्मीर को राज्य का दर्जा देने वाले आर्टिकल 370 में बड़ा बदलाव किया है. अब सिर्फ आर्टिकल 370 का खंड A लागू रहेगा. इस फैसल के बाद जयपुर में बीजेपी मुख्यालय पर आतिशबाजी का कार्यक्रम रखा गया है.

News18Hindi
Updated: August 5, 2019, 6:33 PM IST
जम्मू कश्मीर फैसले पर राजस्थान में जश्न, BJP ऑफिस में आतिशबाजी
जम्मू कश्मीर को राज्य का दर्जा देने वाले आर्टिकल 370 में बड़ा बदलाव किया है. (प्रतिकात्मक तस्वीर/Getty Images)
News18Hindi
Updated: August 5, 2019, 6:33 PM IST
देश की  मोदी सरकार ने जम्मू कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले आर्टिकल 370 में बड़ा बदलाव किया है. अब सिर्फ आर्टिकल 370 का खंड A लागू रहेगा. बाकी खंड तुरंत प्रभाव से खत्म कर दिए गए हैं और गृहमंत्री अमित शाह ने इसके साथ ही आर्टिकल 35A भी हटाए जाने का भी राज्यसभा में ऐलान कर दिया है. शाह ने कश्मीर के पुनर्गठन प्रस्ताव भी पेश किया है. अब जम्मू-कश्मीर केंद्र शासित प्रदेश होगा, जबकि लद्दाख को भी अलग कर केंद्रीय शासित प्रदेश बनाया गया है. राजस्थान में भी इस फैसले पर जश्न मनाया जा रहा है और बीजेपी की ओर से प्रदेश मुख्यालय पर इस फैसले पर शाम 6 बजे खास आतिशबाजी की जाएगी.

शाम 6 बजे आतिशबाजी में शामिल होंगे सभी नेता

राजस्थान बीजेपी के मीडिया संपर्क प्रमुख आनंद शर्मा  ने बताया कि इस खुशी के अवसर पर सोमवार शाम 6 बजे बीजेपी मुख्यालय पर आतिशबाजी का कार्यक्रम रखा गया है. पार्टी के
सभी पदाधिकारी, नेताओं, आतिशबाजी के कार्यक्रम में शामिल होंगे.

jaipur news, jammu and kashmir
फोटो- जयपुर के सिविल लाइन्स सर्किल पर जश्न मनाते लोग.


डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने देखा था सपना

प्रदेश बीजेपी की ओर से जारी बयान में कहा गया कि भारतीय जनसंघ के संस्थापक डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने जो सपना देखा था उसे पूरा करने का आज प्रधान सेवक नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह की टीम ने कदम उठाया है.
Loading...

पार्टी के अनुसार मुखर्जी ने सपना देखा था कि इस देश में दो विधान, दो निशान और दो प्रधान नहीं चलेंगे, जम्मू कश्मीर भारत का अखंड हिस्सा है और पूरे भारतवर्ष में एक ही संविधान और एक ही ध्वज मान्य होगा.

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 5, 2019, 3:28 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...