लाइव टीवी

गहलोत सरकार की पहली वर्षगांठ, 17 दिसंबर से 4 दिवसीय कार्यक्रम होंगे शुरू

Prem Meena | News18 Rajasthan
Updated: December 10, 2019, 12:37 PM IST
गहलोत सरकार की पहली वर्षगांठ, 17 दिसंबर से 4 दिवसीय कार्यक्रम होंगे शुरू
बुकलेट में जन घोषणा-पत्र में किए गए वादों, मुख्यमंत्री की बजट घोषणाओं और समारोह-कार्यक्रमों में की गई घोषणाओं की जानकारी दी जाएगी.

प्रदेश की अशोक गहलोत सरकार (Ashok Gehlot Government) अपनी पहली वर्षगांठ के मौके बुकलेट जारी करेगी. इसमें सरकार अपनी उपलब्धियां (Achievements) जनता को बताएगी. सरकार एक वर्ष की उपलब्धियां जनता को समर्पित (Dedicated to the public) करेगी.

  • Share this:
जयपुर. प्रदेश की अशोक गहलोत सरकार (Ashok Gehlot Government) अपनी पहली वर्षगांठ के मौके बुकलेट जारी करेगी. इसमें सरकार अपनी उपलब्धियां (Achievements) जनता को बताएगी. सरकार एक वर्ष की उपलब्धियां जनता को समर्पित (Dedicated to the public) करेगी. सरकार 4 बिंदुओं को लेकर कार्यक्रम बनाएगी. 17 दिसंबर से 4 दिवसीय कार्यक्रम चलाए जाएंगे. सरकार के एक वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में कार्यक्रम निर्धारण करने के लिए बनाई गई कैबिनेट सब कमेटी (Cabinet sub committee)  की सोमवार को सचिवालय में हुई अहम बैठक में यह निर्णय लिया गया.

सरकार 4 बिंदुओं को लेकर कार्यक्रम बनाएगी
कैबिनेट सब कमेटी के संयोजक चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने कहा कि बुकलेट में जन घोषणा-पत्र में किए गए वादों, मुख्यमंत्री की बजट घोषणाओं और समारोह-कार्यक्रमों में की गई घोषणाओं की जानकारी दी जाएगी. इनके अलावा जो काम अधूरे रहे हैं उनकी जानकारी भी आम जनता को दी जाएगी. सरकार 4 बिंदुओं को लेकर कार्यक्रम बनाएगी. इसके लिए हर विभाग से चार बिंदुओं पर काम करने को कहा गया है.

मंत्री ने कहा बीजेपी विपक्ष की भूमिका निभाने में विफल रही है

सरकार के एक वर्ष पूरे होने पर बीजेपी की ओर से ब्लैक-पेपर जारी करने पर मंत्री डॉ. शर्मा ने पलटवार करते हुए कहा कि बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष लंदन में घूमते हैं और वे विपक्ष की भूमिका निभाने में विफल रहे हैं. 1 वर्ष के दौरान बीजेपी कोई बड़ा आंदोलन सरकार के खिलाफ नहीं कर सकी है. हिम्मत है तो बीजेपी केंद्र सरकार की आर्थिक नीतियों पर श्वेत-पत्र जारी करे.

मंत्री डॉ. बीडी कल्ला और ममता भूपेश भी शामिल हुए बैठक में
उन्होंने कहा कि बीजेपी मुख्य विपक्षी पार्टी है. यदि वह ब्लैक पत्र जारी करती है तो हमें खुशी होगी यह उनका कार्य है. वे अपने कार्य को जिम्मेदारी से निभाए. कैबिनेट सब कमेटी की बैठक में मंत्री डॉ. बीडी कल्ला और ममता भूपेश समेत सभी विभागों के उच्च अधिकारी मौजूद रहे.17 दिसंबर को है पहली वर्षगांठ
उल्लेखनीय है कि 17 दिसंबर को प्रदेश की अशोक गहलोत सरकार को एक वर्ष पूरा हो रहा है. सरकार अपनी पहली वर्षगांठ मनाने के लिए तैयारियों में जुटी हुई है. इसके लिए सभी विभागों से 10 दिसंबर तक की उपलब्धियां मांगी गई है. पहली वर्षगांठ पर आयोजित किए जाने वाले कार्यक्रमों को तय करने के लिए सीएम ने कैबिनेट सब कमेटी का गठन कर रखा है.

गहलोत सरकार का बड़ा कदम: शवों पर नहीं की जा सकेगी राजनीति, चलेगा कानून का डंडा

पंचायत चुनाव: हट सकता है 2 से अधिक संतान होने पर चुनाव नहीं लड़ पाने का नियम

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 10, 2019, 12:29 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर