लाइव टीवी

गहलोत सरकार की पहली वर्षगांठ: बेरोजगार के लिए बड़ा तोहफा, GNM और ANM के 11233 पद फिर किए सृजित
Jaipur News in Hindi

Prem Meena | News18 Rajasthan
Updated: December 10, 2019, 4:49 PM IST
गहलोत सरकार की पहली वर्षगांठ: बेरोजगार के लिए बड़ा तोहफा, GNM और ANM  के 11233 पद फिर किए सृजित
दोनों भर्तियां पूर्ण करने के लिए राज्य सरकार ने ऊर्जा मंत्री डॉ. बीडी कल्ला की अध्यक्षता में कैबिनेट सब कमेटी गठित की है.

अशोक गहलोत सरकार (Ashok Gehlot Government) ने अपनी पहली वर्षगांठ से पहले बेरोजगार युवाओं (Unemployed youth) को बड़ा तोहफा दिया है. पूर्ववर्ती बीजेपी सरकार (BJP) के समय खत्म किए गए नर्स ग्रेड सैकेंड और एएनएम (Nurse Grade Second and ANM) के 11,233 पदों को पुनः सृजित (Regenerated) कर दिया है.

  • Share this:
जयपुर. अशोक गहलोत सरकार (Ashok Gehlot Government) ने अपनी पहली वर्षगांठ से पहले बेरोजगार युवाओं (Unemployed youth) को बड़ा तोहफा दिया है. पूर्ववर्ती बीजेपी सरकार (BJP government)  के समय खत्म किए गए नर्स ग्रेड सैकेंड और एएनएम (Nurse Grade Second and ANM) के 11,233 पदों को पुनः सृजित (Regenerated) कर दिया है. इसके साथ ही 2018 की तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती लेवल-2 (Third Grade Teacher Recruitment Level-2) के तहत रिक्त पदों को भरने के लिए संशोधित वरीयता सूची जारी की जाएगी.

पूर्ववर्ती बीजेपी सरकार ने ये पद समाप्त कर दिए थे
जीएनएम और एएनएम के 11,233 पदों को कांग्रेस सरकार के पिछले कार्यकाल में सृजित किया गया था. लेकिन पूर्ववर्ती बीजेपी सरकार ने ये पद समाप्त कर दिए थे. दोनों भर्तियां पूर्ण करने के लिए राज्य सरकार ने ऊर्जा मंत्री डॉ. बीडी कल्ला की अध्यक्षता में कैबिनेट सब कमेटी गठित की है. कमेटी इन भर्तियों से जुड़े विभिन्न प्रतिनिधि मंडलों की मांगों पर सुनवाई और परीक्षण करेगी. उसके बाद राज्य सरकार को रिपोर्ट देगी.

बजट में 75 हजार नौकरियां देने की घोषणा की थी

उल्लेखनीय है कि सीएम अशोक गहलोत ने अपनी सरकार के पहले बजट में गत 10 जुलाई को 75 हजार नौकरियां देने की घोषणा की थी. बजट में घोषित की गई 75 हजार भर्तियां इसी वर्ष की जानी है. इसके के तहत शिक्षा, स्वास्थ्य, ऊर्जा, कृषि और राजस्व विभाग समेत अन्य विभिन्न विभागों में बड़ी संख्या में ये भर्तियां करने की घोषणा की गई थी.

पटवार भर्ती परीक्षा की जारी हो चुकी है विज्ञप्ति
इस घोषणा के बाद पिछले दिनों राज्य सरकार ने राजस्व विभाग में बड़े पैमाने पर पटवारियों की भर्ती किए जाने का निर्णय लिया था. उसकी अनुपालना में राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने हाल ही में 4,207 पटवारियों के पदों के लिए विज्ञप्ति जारी कर दी है. परीक्षा की तिथि अभी घोषित नहीं की गई है. उसे बाद में घोषित किया जाएगा. पटवारी के पद के लिए 20 जनवरी, 2020 से 19 फरवरी 2020 तक ऑनलाइन आवेदन और शुल्क जमा कराया जा सकता है.गहलोत सरकार का बड़ा कदम: शवों पर नहीं की जा सकेगी राजनीति, चलेगा कानून का डंडा

जोधपुर: सीएम गहलोत के निर्देश के बाद छेड़छाड़ करने वाले 3 युवक गिरफ्तार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 10, 2019, 4:45 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर