लाइव टीवी

गहलोत सरकार की पहली वर्षगांठ: 17 दिसंबर को जयपुर में जुटेंगे किसान, सीएम करेंगे संबोधित

Dinesh Sharma | News18 Rajasthan
Updated: December 13, 2019, 11:30 AM IST
गहलोत सरकार की पहली वर्षगांठ: 17 दिसंबर को जयपुर में जुटेंगे किसान, सीएम करेंगे संबोधित
किसान सम्मेलन में कृषि ज्ञान धारा कार्यक्रम का सीएम के द्वारा शुभारंभ किया जाएगा.

आगामी 17 दिसंबर को अशोक गहलोत सरकार (Ashok Gehlot Government) का एक साल पूरा होने के उपलक्ष्य में राजधानी जयपुर (Jaipur) में विशाल किसान सम्मेलन (Farmers conference) का आयोजन किया जाएगा.

  • Share this:
जयपुर. आगामी 17 दिसंबर को अशोक गहलोत सरकार (Ashok Gehlot Government) का एक साल पूरा होने के उपलक्ष्य में राजधानी जयपुर (Jaipur) में विशाल किसान सम्मेलन (Farmers conference) का आयोजन किया जाएगा. जयपुर शहर के विद्याधर नगर स्टेडियम (विद्याधर नगर स्टेडियम) में होने वाले इस किसान सम्मेलन में प्रदेशभर से करीब 30 हजार किसान जुटेंगे. सीएम अशोक गहलोत के साथ ही राज्य सरकार के कई मंत्री इस किसान सम्मेलन को संबोधित (Addressed) करेंगे.

कृषि ज्ञान धारा कार्यक्रम का शुभारंभ होगा
कृषि और सहकारिता विभाग इस आयोजन की तैयारियों में जुटे हैं. प्रमुख सचिव नरेशपाल गंगवार ने शुक्रवार को आयोजन की तैयारियों की समीक्षा की. किसान सम्मेलन में कृषि ज्ञान धारा कार्यक्रम का सीएम के द्वारा शुभारंभ किया जाएगा. वहीं राजस्थान कृषि प्रसंस्करण और कृषि व्यवसाय एवं कृषि निर्यात प्रोत्साहन नीति का भी इसमें लोकार्पण किया जाएगा. सम्मेलन में योजनाओं के लाभार्थियों को लाभ वितरित किया जाएगा.

सरकारी योजनाओं की प्रदर्शनी भी लगाई जाएगी

इसके साथ ही सरकारी योजनाओं की प्रदर्शनी भी लगाई जाएगी. प्रमुख सचिव ने किसानों के लिए समुचित व्यवस्थाएं करने के अधिकारियों के निर्देश दिए हैं. समीक्षा बैठक में सहकारिता रजिस्ट्रार नीरज के. पवन और कृषि आयुक्त डॉ. ओमप्रकाश भी मौजूद रहे.

जश्न की तैयारियां जोरों पर है
उल्लेखनीय है कि राज्य सरकार 4 दिन बाद 17 दिसंबर को अपना एक साल पूरा करने जा रही है. सरकार की पहली वर्षगांठ को जोरशोर से मनाने के लिए तैयारियां जोरों पर है. वर्षगांठ पर आयोजित किए जाने वाले कार्यक्रमों के लिए सीएम ने कैबिनेट सब कमेटी का भी गठन कर रखा है. इस मौके पर बड़ी घोषणाओं की भी उम्मीद जताई जा रही है.लगातार 3 दिन तक चलेंगे कार्यक्रम
एक साल पूरे होने के उपलक्ष्य में 17 दिसंबर से 19 दिसंबर तक लगातार 3 दिन तक कार्यक्रम चलेंगे. इस दौरान कई योजनाओं का शुभारंभ किया जाएगा. इसके तहत 17 दिसंबर को जयपुर में राज्य स्तरीय रन फोर निरोगी राजस्थान दौड़ का आयोजन भी किया जाएगा. यह दौड़ अल्बर्ट हॉल से त्रिमूर्ति सर्किल तक आयोजित होगी.

नागौर बना कश्मीर: जबर्दस्त ओलावृष्टि, ओलों की चादर बिछी, पारा गिरा, ठंडक बढ़ी

रेप पीड़िता नाबालिग ने दिया था बच्चे को जन्म, DNA टेस्ट में भाई निकला पिता

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 13, 2019, 11:26 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर