लाइव टीवी

गहलोत सरकार की पहली वर्षगांठ: उद्योग जगत को कराया जाएगा फीलगुड, बड़ी घोषणाएं होंगी

Goverdhan Chaudhary | News18 Rajasthan
Updated: November 7, 2019, 1:44 PM IST
गहलोत सरकार की पहली वर्षगांठ: उद्योग जगत को कराया जाएगा फीलगुड, बड़ी घोषणाएं होंगी
उद्योग जगत को मंदी से उबारने और ​इंवेस्टर फ्रेंडली माहौल बनाने के लिए अशोक गहलोत सरकार कई बड़ी घोषणाएं करेगी.

अगले माह 17 दिसंबर को सीएम अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार (Congress Government) का एक साल पूरा (One year complete ) होने जा रहा है. सरकार की पहली वर्षगांठ (First anniversary) पर इस बार उद्योग-व्यापार जगत (Industrial trade) के लिए कई बड़ी घोषणाएं (Big announcements) होंगी.

  • Share this:
जयपुर. अगले माह 17 दिसंबर को सीएम अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार (Congress Government) का एक साल पूरा (One year complete ) होने जा रहा है. गहलोत सरकार की पहली वर्षगांठ (First anniversary) पर इस बार उद्योग-व्यापार जगत (Industrial trade) के लिए कई बड़ी घोषणाएं (Big announcements) होंगी. इसके लिए तैयारियां (Preparations) जोरों पर हैं. इन घोषणाओं से उद्योग जगत को बड़ी राहत (Big relief) मिलने की उम्मीद जताई जा रही है.

नई निवेश प्रोत्साहन नीति​ जारी की जाएगी
गहलोत सरकार की पहली वर्षगांठ पर प्रदेश के उद्योग जगत को फीलगुड करवाने की तैयारी की जा रही है. उद्योग जगत को मंदी से उबारने और ​इंवेस्टर फ्रेंडली माहौल बनाने के लिए सरकार कई बड़ी घोषणाएं करेगी. 17 दिसंबर को प्रदेश की नई निवेश प्रोत्साहन नीति​ जारी की जाएगी. इसी दिन नई उद्योग नीति लॉन्च की जाएगी. इसके साथ ही ​उद्योगों के लिए नए सिरे से सिंगल विंडो सिस्टम की भी शुरुआत की जाएगी.

एमओयू करने वाले लौटकर ही नहीं आए

बीजेपी राज में रिसर्जेंट राजस्थान समिट में 3.32 लाख करोड़ के एमओयू जरूर हुए थे, लेकिन धरातल पर निवेश महज 12 हजार करोड़ का ही आया. उद्योग मंत्री परसादीलाल मीणा ने कहा है अधिकांश एमओयू करने वाले लौटकर ही नहीं आए. हमने चलाकर किसी कंपनी का एमओयू रद्द नहीं किया है. एमओयू करके जिन्होंने निवेश नहीं किया उनके एमओयू अपने आप ही रद्द समझिए. सरकार की पहली वर्षगांठ पर उद्योग जगत के लिए कई राहत वाली घोषणाओं की तैयारियों के लिए विभाग में युद्धस्तर पर कार्य जारी है.

सीएम ने समीक्षा बैठक में दिए थे निर्देश
उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि पिछले दिनों उद्योग विभाग की समीक्षा बैठक में उद्यमियों और कारोबारियों की सुविधा के लिए सिंगल विंडो सिस्टम को मजबूत करने के लिए निर्देश दिए थे. गहलोत ने कहा कि सरकार सिंगल विंडो सिस्टम को और अधिक मजबूत व पारदर्शी बनाएगी. सिंगल विंडो सिस्टम में सुधार से उद्यमियों को अपना उद्योग स्थापित करने में आने वाली कठिनाइयों से निजात मिलेगी और एक ही स्थान पर आवेदन कर वे अपना उद्यम शुरू कर सकेंगे.
Loading...

प्रदेश में जल्द ही नए सिरे से सिंगल विंडो सिस्टम तैयार किया जाएगा

रकारी स्कूलों के स्टूडेंट्स भी अब मुफ्त हवाई यात्रा करेंगे, यह है योजना

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 7, 2019, 1:40 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...