राजस्थान की अब तक की पांच बड़ी खबरें, यहां पढ़ें एक साथ

राज्य में नकली दवाएं ऑन लाइन धड़ल्ले से बिक रही हैं. प्रदेश के ड्रग विभाग ने बड़ी कार्रवाई कर 37 लाख की नकली दवाइयां जब्त की हैं. भीलवाड़ा में पांच साल की मासूम से एक किशोर ने रेप कर फरार हो गया. रोडवेज में गत सात साल से नई भर्ती नहीं हुई है.

News18 Rajasthan
Updated: August 10, 2019, 9:59 AM IST
राजस्थान की अब तक की पांच बड़ी खबरें, यहां पढ़ें एक साथ
फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।
News18 Rajasthan
Updated: August 10, 2019, 9:59 AM IST
राज्य में नकली दवाएं ऑन लाइन धड़ल्ले से बिक रही हैं. प्रदेश के ड्रग विभाग ने बड़ी कार्रवाई कर 37 लाख की नकली दवाइयां जब्त की हैं. भीलवाड़ा में पांच साल की मासूम से एक किशोर ने रेप कर फरार हो गया. राजस्थान रोडवेज में गत सात साल से नई भर्ती नहीं हुई है. विभाग में 64 फीसदी पद रिक्त पड़े हैं. मानसून राज्य में लगातार सक्रिय है. सिरोही के माउंट आबू में पांच इंच पानी बरसा है. चूरू के रतनगढ़ थानाप्रभारी को 45 हजार रुपए लेते हुए गिरफ्तार किया गया है. जयपुर से शनिवार को प्रकाशित विभिन्न समाचार-पत्रों में ये अहम सुर्खियां छाई हुई हैं.

नकली दवाओं के खिलाफ 10 जिलों में छापे
दैनिक भास्कर ने आज के अपने अंक में बताया है कि प्रदेश में नकली दवाओं का ऑन लाइन व्यापार फलफूल रहा है. ड्रग विभाग ने सीकर, झुंझुंनूं, अलवर, जोधपुर, भरतपुर, हनुमानगढ़, नागौर, दौसा और करौली में छापामार कार्रवाई कर 37 लाख रुपए से अधिक की नकली दवाएं जब्त की हैं.

पांच साल की मासूम से रेप

दैनिक भास्कर ने अपराध से जुड़ी दूसरी अहम खबर में बताया है कि भीलवाड़ा में 14 साल का एक किशोर पांच साल की मासूम बच्ची को पढ़ाने के बहाने अपने घर ले गया और वहां उससे रेप कर फरार हो गया. पीड़ित बच्ची को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

रोडवेज में 64 फीसदी पद खाली
दैनिक भास्कर ने राजस्थान रोडवेज से जुड़ी खबर में बताया कि यहां पिछले सात साल से कोई नई भर्ती नहीं की गई है. रोडवेज में 64 फीसदी पद खाली पड़े हैं. कई कैटेगिरी में तो एक भी कर्मचारी नहीं है. कर्मचारी संगठन लगातार भर्तियों की मांग उठाते आ रहे हैं, लेकिन उनकी कोई सुनवाई नहीं हो रही है.
Loading...

मांउट आबू में पांच इंच बारिश
राजस्थान पत्रिका ने बारिश के विस्तृत समाचार में बताया है कि प्रदेश में मानसून लगातार सक्रिय है. माउंट आबू में शुक्रवार को पांच इंच पानी गिरा है. बारिश के कारण झालावाड़ में पांच सौ साल पुराना मंदिर ढह गया है. बारिश के बाद प्रदेश के कई बांध लबालब हो गए हैं.

रतनगढ़ थानाप्रभारी रिश्वत लेते गिरफ्तार
राजस्थान पत्रिका ने भ्रष्टाचार से जुड़ी खबर में बताया है कि चूरू के रतनगढ़ थानाप्रभारी हरजिन्द्र सिंह को 45 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया गया है. सिंह ने रिश्वत की यह राशि एनडीपीएस एक्ट में जब्त किए गए एक ट्रक को छोड़ने की एवज में ली थी.

जानवरों के बीच पहाड़ी पर फेंका नवजात बेटी को, जिंदा बची

जयपुर में हाई अलर्ट: सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाई, अवकाश निरस्त

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 10, 2019, 8:18 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...