लाइव टीवी

जयपुर में मिले पांच चीनी नागरिक, नगर निगम ने पूरे इलाके को कराया सेनेटाइज
Jaipur News in Hindi

Deepak Vyas | News18 Rajasthan
Updated: March 31, 2020, 6:50 PM IST
जयपुर में मिले पांच चीनी नागरिक, नगर निगम ने पूरे इलाके को कराया सेनेटाइज
पूरे इलाके को सेनेटाइज करता नगर निगम.

सूचना मिलने के बाद जयपुर नगर निगम ने उस मकान व आसपास के इलाके और सड़कों पर सोडियम हाइपोक्लोराइट (Sodium Hypochlorite) का छिड़काव किया.

  • Share this:
जयपुर. राजस्थान की राजधानी जयपुर (Jaipur) में एक बड़ी खबर सामने आई है. यहां के कंवर नगर (Kanwar Nagar) इलाके में चीन के पांच नागरिक मिले हैं. इसके बाद इलाके में हड़कंप मच गया. सूचना मिलने के बाद जयपुर नगर निगम ने उस मकान व आसपास के इलाके और सड़कों पर सोडियम हाइपोक्लोराइट (Sodium Hypochlorite) का छिड़काव किया. दरअसल, कंवर नगर इलाके में सूचना मिलने के बाद इन पांचों व्यक्तियों को स्क्रीनिंग और मेडिकल जांच के लिए भेजा गया. उसके बाद जयपुर नगर निगम ने वहां पर एहतियात के तौर पर यह छिड़काव कर इलाके को सैनिटाइज किया. हम आपको बता दें कि ये पांचो चीनी व्यक्ति अनुमति के साथ यहां रह रहे थे.

बता दें कि देशभर में कोरोना वायरस का कहर जारी है. वहीं, राजस्थान में  ईरान से एयर लिफ्ट कर राजस्थान लाए गए भारतीयों में से 10 और लोगों की कोरोना रिपोर्ट मंगलवार को पॉजिटिव आई है. कोरोना पॉजिटिव का यह आंकड़ा बढ़ जाने के बाद अब राजस्थान में कोरोना के 93 पॉजिटिव मरीज हो गए हैं. इनमें से 17 पॉजिटिव ईरान से राजस्थान लाए गए भारतीय हैं. शेष पॉजिटिव मरीज राजस्थान के हैं.

ईरान से कई चरणों में जैसलमेर और जोधपुर लाया गया है
कोरोना वायरस के विश्वभर में फैल रहे संक्रमण के बीच ईरान में फंसे सैंकड़ों भारतीयों को पिछले दिनों कई चरणों में एयर लिफ्ट कर राजस्थान के जैसलमेर और जोधुपर लाया गया था. वहां उन्हें जैसलमेर और जोधपुर में आर्मी एरिया में बनाए गए वेलनेस सेंटर ले जाया गया था. वहां स्क्रीनिंग के बाद इनको इन वेलनेस सेंटर में शिफ्ट किया गया था. इनमें से 10 भारतीयों की मंगलवार को कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. इससे पहले सोमवार को इन भारतीयों में से 7 की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. दो दिनों में इनमें से कुल 17 भारतीय कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं.



ये भी पढ़ें- 



COVID: राजस्थान में 4 नए पॉजिटिव मरीज मिले, ईरान से लौटे 7 भारतीय भी संक्रमित

Lockdown: किसी को भी नौकरी ने नहीं निकाला जाएगा, मकान किराया नहीं ले सकेंगे

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 31, 2020, 6:44 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading