• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • जयपुर: निर्दलीय विधायकों में फूट, कुछ वापस लौटे; अब सर्किट हाउस में बैठक

जयपुर: निर्दलीय विधायकों में फूट, कुछ वापस लौटे; अब सर्किट हाउस में बैठक

जयपुर में ऐन मौके पर निर्दलीय विधायकों की बैठक स्थल को बदल दिया गया, इनके बीच फूट की भी चर्चा.

जयपुर में ऐन मौके पर निर्दलीय विधायकों की बैठक स्थल को बदल दिया गया, इनके बीच फूट की भी चर्चा.

राजस्थान की राजधानी जयपुर के होटल अशोक से पांच निर्दलीय विधायकों के वापस लौटने और फूट पड़ने के बाद बैठक स्थल बदल दिया गया है. इसके साथ ही बैठक को स्थगित कर दिया गया है.

  • Share this:
जयपुर. राजस्थान की राजधानी जयपुर के होटल अशोक से पांच निर्दलीय विधायकों (Independent MLAs) के वापस लौटने और फूट पड़ने की चर्चा के बीच बैठक स्थल बदल दिया गया है, जिसके बाद यहां होने वाली बैठक स्थगित कर दी गई है. अब थोड़ी देर में सर्किट हाउस में बैठक होगी. सर्किट हाउस के कमरा नंबर 110 में निर्दलीय विधायकों की मीटिंग होगी. हालांकि विधायक इसके पहले विधायक होटल अशोक पहुंच गए थे, लेकिन बाद में वहां से एक-एक कर विधायक लौट गए. विधायक राजेंद्र गुढ़ा ने कहा कि मुझे जानकारी नहीं कि मेरी वजह से दूसरे विधायक लौटे. मुझे संयम लोढ़ा ने फोन कर बुलाया था. जब उन्हें पता चला कि विधायक जा चुके हैं तो वह भी वहां से निकल गए.

वहीं, निर्दलीय विधायकों की सर्किट हाउस में बैठक सर्किट हाउस में शुरू हो गई है. बैठक में संयम लोढ़ा, महादेव सिंह खंडेला, रामकेश मीना, आलोक बेनीवाल, ओपी हुडला, सुरेश टाक, राजकुमार गौड़, रमिला खड़िया, खुशवीर जोजावर, कांति मीणा और लक्ष्मण मीणा मौजूद हैं. वहीं बाबू लाल नागर और बलजीत यादव बैठक में मौजूद नहीं हैं.

निर्दलीय विधायकों की बैठक में मची भगदड़
राजेंद्र गुडा के बैठक में आने के बाद होटल अशोक छोड़कर सर्किट हाउस पहुंचे निर्दलीय विधायक राजेंद्र गुडा ने कहा कि मैं बिन बुलाए मेहमान की तरह नहीं आया, मुझे संयम लोढ़ा ने फोन करके बुलाया था. संयम लोढ़ा यहां से क्यों भागे यह आप उन से पूछिए, मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर कहा-संयम लोढ़ा को है मंत्री बनने की जल्दी. इसीलिए बुला रहे हैं निर्दलीय विधायकों की बैठक. मंत्रिमंडल में कई पद खाली हो गए हैं. उन्होंने कहा कि गोविंद सिंह डोटासरा पीसीसी अध्यक्ष बन गए हैं, ऐसे में शिक्षा मंत्री का पद भी होगा खाली. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को यह काम करना है कि मंत्रिमंडल विस्तार में इन खाली जगहों पर किसे जिम्मेदारी मिले. मुझे मंत्री बनने की नहीं है कोई जल्दी.

बसपा से कांग्रेस में आए विधायक भी शामिल होने वाले थे 

राजस्थान की राजनीति में चल रहे घमासान में दिन प्रतिदिन नया अपडेट आ रहा है. पहले जहां आज होने वाली निर्दलीय विधायकों की बैठक में बसपा से कांग्रेस में आये हुये विधायक भी शामिल होने वाले थे, लेकिन अब ने इसमें नहीं आयेंगे. अब आज केवल निर्दलीय विधायक ही आपस में चर्चा करेंगे. बसपा से आए कांग्रेस विधायकों द्वारा इस बैठक से दूरी बनाने के कई सियासी मायने निकाले जा रहे हैं. इन विधायकों के खेमे का मानना है कि वे अब कांग्रेस में शामिल हो चुके हैं. अगर वे विधायक निर्दलीय विधायकों के साथ बैठक करेंगे. पायलट खेमा इसे पार्टी अनुशासन तोड़ने को लेकर प्रचारित करेगा. इसके साथ ही उन पर गुटबाजी करने के खुले आरोप भी लगेंगे. लिहाजा उन्होंने निर्दलीयों से दूरी बना ली है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज