लाइव टीवी

प्रवासी राजस्थानियों को लेकर आज लंदन से जयपुर पहुंचेगी फ्लाइट, एयरपोर्ट पहुंचने पर करना होगा ये काम
Jaipur News in Hindi

Sachin Kumar | News18Hindi
Updated: May 22, 2020, 9:04 AM IST
प्रवासी राजस्थानियों को लेकर आज लंदन से जयपुर पहुंचेगी फ्लाइट, एयरपोर्ट पहुंचने पर करना होगा ये काम
प्रवासी राजस्थानियों को लेकर आज लंदन से जयपुर पहुंचेगी फ्लाइट (फाइल फोटो)

जयपुर एयरपोर्ट पहुंचने वाले हर प्रवासी राजस्थानी को आरोग्य सेतु अथवा राजकोविड इन्फो एप्प अपने मोबाइल में डाउनलोड (Download) करना अनिवार्य होगा. इसके साथ ही सरकार द्वारा जारी डूज व डोन्टस भी फॉलो करने होंगे.

  • Share this:
जयपुर. कोरोना महामारी (Coronavirus) के चलते विदेशों में फंसे प्रवासी राजस्थानियों को लेकर शुक्रवार को पहली फ्लाइट लंदन से जयपुर (London To Jaipur) पहुंचेगी. फ्लाइट दोपहर करीब 1 बजकर 40 मिनट पर जयपुर आएगी. इसमें करीब 100 राजस्थानी प्रदेश लौट रहे हैं. गुरुवार को प्रवासी राजस्थानियों को लेकर बनाई गई कमेटी के चेयरमैन एसीएस सुबोध अग्रवाल ने अन्य अधिकारियों के साथ जयपुर एयरपोर्ट पर इसे लेकर तमाम व्यवस्थाओं का जायजा लिया.

14 दिन का संस्थागत क्वारेंटाइन अनिवार्य
एसीएस सुबोध अग्रवाल ने बताया कि फ्लाइट में विदेश से आने वाले सभी प्रवासियों को अनिवार्य रूप से 14 दिन के संस्थागत क्वारेंटाइन पर रखा जाएगा. उन्होंने आने वाले प्रवासियों के परिजनों से आग्रह किया है कि वे विदेश से आने वाले परिजनों से मिलने के लिए एयरपोर्ट व क्वारेंटाइन वाले स्थानों पर नहीं जाए. उन्होंने बताया कि एयरपोर्ट पहुंचते ही सबसे पहले यात्रियों की 20-20 के ग्रुप्स में मेडिकल स्क्रीनिंग की जाएगी. इसमें सिम्टम्स वाले यात्रियों को अलग और अन्य को अलग-अलग होटल्स में क्वारेंटाइन किया जाएगा.

अधिकारियों ने लिया व्यवस्थाओं का जायजा



शुक्रवार को आने वाली फ्लाइट को लेकर गुरुवार को एसीएस डॉ. सुबोध अग्रवाल व अन्य अधिकारियों ने जयपुर एयरपोर्ट पहुंचकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया. फ्लाइट के एयरपोर्ट पहुंचने, उसके बाद यात्रियों की थर्मल स्केनिंग, सोशल डिस्टेंसिंग मेडिकल चेकअप, सीआईएसएफ अधिकारियों द्वारा लगेज कलेक्शन, कस्टम क्लयरेंस और इसके बाद क्वारेंटाइन सेंटर भिजवाने सहित सभी व्यवस्थाओं का जायजा लिया.



आरोग्य सेतु व राजकोविड इन्फो एप्प अनिवार्य
एयरपोर्ट पहुंचने वाले हर प्रवासी राजस्थानी को आरोग्य सेतु अथवा राजकोविड इन्फो एप्प अपने मोबाइल में डाउनलोड करना अनिवार्य होगा. इसके साथ ही सरकार द्वारा जारी डूज व डोन्टस भी फॉलो करने होंगे.

ये भी पढ़ें: लॉकडाउन के बीच आगरा के किसानों पर नई मुसीबत, टिड्डी दल पहुंचा राजस्थान, रहें अलर्ट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 21, 2020, 6:42 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading