Jaipur: ईदगाह में 10 वाहन फूंके, 30 लोग घायल, तनाव के चलते Internet बंद

Jaipur के ईदगाह इलाके में सोमवार रात को हरिद्वार जा रही बस पर पथराव के बाद माहौल हिंसक हो गया. 10 वाहन फूंक डाले गए और करीब 30 लोग घायल हो गए. तनाव के चलते Internet बंद कर दिया गया.

News18Hindi
Updated: August 13, 2019, 6:49 PM IST
Jaipur: ईदगाह में 10 वाहन फूंके, 30 लोग घायल, तनाव के चलते Internet बंद
फोटो- उपद्रव में घायल कांस्टेबल राम प्रसाद.
News18Hindi
Updated: August 13, 2019, 6:49 PM IST
राजस्थान की राजधानी जयपुर के ईदगाह इलाके में सोमवार रात को हरिद्वार जा रही बस पर पथराव के बाद माहौल हिंसक हो गया. 10 वाहन फूंक डाले गए और करीब 30 लोग घायल हो गए. तनाव के चलते रात को ही 10 पुलिस थाना क्षेत्रों में Internet सेवाएं बंद कर दी गई. रात एक बजे तक तनापूर्ण शांति कायम हो सकी. फिलहाल पूरे इलाके में भारी पुलिस बल तैनात है और उपद्रव के बाद इंटरनेट पर पाबंदी मंगलवार को भी जारी रह सकती है.

ये भी पढ़ें- रात 12 बजे तक इंटरनेट बंद, 8 लोगों के खिलाफ केस दर्ज

सुबह त्योहारी शांति, रात को तनाव, उपद्रव

दो पक्षों में रविवार सुबह कांवड़ यात्रा को लेकर विवाद हुआ था. सोमवार को सुबह त्योहारी खुशियों के बीच शांतिपूर्ण माहाैल रहा लेकिन रात को करीब 10 बजे हरिद्वार जा रही एक बस पर पथराव के बाद तनाव बढ़ गया. दो पक्षों के बीच तनाव के बाद पथराव और फिर वाहनों में तोड़फोड़ हुई. उपद्रवियों ने 10 से ज्यादा गाड़ियों को नुकसान पहुंचाया, कइयों को आग के हवाले कर दिया. इस उपद्रव में करीब 30 लोग जख्मी हुए. इनमें से 10 घायलों को  सवाई मानसिंह अस्पताल में भर्ती कराया गया.

बस सवार यात्री, पुलिस कांस्टेबल भी जख्मी

तनाव के दौरान एक समुदाय विशेष के लोग बड़ी संख्या में दिल्ली रोड पर जमा हो गए. वहां से गुजर रही बस को रुकवाया गया और पथराव किया गया. इस दौरान कई यात्री घायल हुए. घायल रणजीत के अनुसार वे परिवार समेत बस से हरिद्वार जा रहे थे लेकिन ईदगाह के पास भीड़ ने बस रुकवाई और पथराव शुरू कर दिया. इस घटनाक्रम के बाद मौके पर पहुंचे पुलिसकर्मी भी उग्र भीड़ के शिकार बने. कांस्टेबल राम प्रसाद भी बुरी तरह से चोटिल हो गया.

भीड़ ने सड़क पर आकर पथराव शुरू कर दिया. इसमे कई लोग जख्मी हुई हैं. देर रात से स्थिति नियंत्रण में है.
आनंद श्रीवास्तव, पुलिस कमिश्नर, जयपुर

Loading...

10 थाना क्षेत्रों में इंटरनेट सेवाएं बंद

पथराव और आगजनी के बीच तनाव बढ़ने की आशंका के चलते पुलिस ने इंटरनेसवाएं बंद करवा दी. रामगंज, गलतागेट, सुभाष चौक, माणक चौक, कोतवाली, शास्त्री नगर, भट्‌टा बस्ती, संजय सर्किल आदि 10 थाना इलाकों में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए जयपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 13, 2019, 8:12 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...