• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • BJP प्रदेश अध्यक्ष पूनिया ने ग्रहण किया पदभार, समारोह में नहीं पहुंचीं पूर्व CM वसुंधरा राजे

BJP प्रदेश अध्यक्ष पूनिया ने ग्रहण किया पदभार, समारोह में नहीं पहुंचीं पूर्व CM वसुंधरा राजे

बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष के रूप सतीश पूनिया ने मंगलवार को पदभार ग्रहण किया.

बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष के रूप सतीश पूनिया ने मंगलवार को पदभार ग्रहण किया.

पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा (Vasundhara Raje) राजे मंगलवार को बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ( BJP Rajasthan President Satish Poonia) के पदभार ग्रहण समारोह में शामिल नहीं हुईं.

  • Share this:
जयपुर. बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया (BJP Rajasthan President Satish Poonia) के मंगलवार को आयोजित औपचारिक पदभार ग्रहण समारोह में पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा (Vasundhara Raje) राजे शामिल नहीं हुईं. वसुंधरा राजे ने सतीश पूनिया को इस अवसर पर बधाई संदेश भेजा है. बधाई संदेश में वसुंधरा ने लिखा है कि आप युवा, मेहनती और ईमानदार छवि वाले एक अच्छे संगठनकर्ता हैं. मुझे पूर्ण विश्वास है कि आप कार्यकर्ताओं की अपेक्षाओं पर खरा उतरते हुए संगठन को आगे बढ़ाएंगे. वसुंधरा ने लिखा है कि आपके पदभार ग्रहण समारोह में आने की मेरी प्रबल इच्छा थी. नवरात्रि पूजा अर्चना के तहत ब्राह्मण भोजन, कन्या प्रसादी और पूजा अर्चना का संकल्प का कार्यक्रम पहले से ही तय था, इसलिए कार्यक्रम में उपस्थित नहीं हो सकी.

पदभार ग्रहण से पहले कन्या पूजन
सतीश पूनिया ने पार्टी कार्यकर्ताओं के जयकारों के बीच पदभार ग्रहण किया. पदभार ग्रहण से पहले उन्होंने कन्या पूजन किया. सतीश पूनिया ने बीजेपी मुख्यालय में पत्नी, बेटे, बेटी के साथ कन्या पूजन किया और उसके बाद पदभार ग्रहण किया. पदभार ग्रहण समारोह में पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे का सतीश पूनिया के नाम पत्र भी पढ़कर सुनाया गया.

24 जून से खाली था प्रदेशाध्यक्ष का पद
राजस्थान प्रदेशाध्यक्ष का पद गत 24 जून को मदनलाल सैनी के निधन के बाद ढाई माह से खाली था. सतीश पूनिया को पिछले महीने राजस्थान बीजेपी की कमान सौंपी गई थी. मूलत: चूरू जिले के निवासी पूनिया का जन्म 20 दिसंबर, 1964 में हुआ था. पूनिया के पिता सुभाषचन्द्र पूनिया चूरू की राजगढ़ पंचायत समिति के प्रधान रहे. बीएससी, एमएससी और लॉ ग्रेजुएट पूनिया ने राजस्थान विश्वविद्यालय से पीएचडी की डिग्री भी प्राप्त की है.

ये भी पढ़ें-
ठग ने बूंदी MLA को फोन कर 20.60 लाख रुपए ठगे, पढ़ें- ठगी की कहानी?
जयपुर में Dussehra से पहले बारिश ने 'रावण' कारोबार तबाह, मदद मांगने पर मजबूर हुए कलाकार

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज