पूर्व गृहमंत्री कटारिया होंगे नेता प्रतिपक्ष, राजेंद्र राठौड़ बने उपनेता प्रतिपक्ष
Jaipur News in Hindi

पूर्व गृहमंत्री कटारिया होंगे नेता प्रतिपक्ष, राजेंद्र राठौड़ बने उपनेता प्रतिपक्ष
पूर्व गृहमंत्री गुलाबचंद कटारिया। फोटो फेसबुक।

बीजेपी के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व गृहमंत्री गुलाबचंद कटारिया नेता प्रतिपक्ष होंगे. रविवार को बीजेपी मुख्यालय पर पार्टी के विधायक दल की बैठक में उनके नाम ऐलान किया गया. वहीं पूर्व मंत्री राजेन्द्र राठौड़ को उपनेता प्रतिपक्ष बनाया गया है.

  • Share this:
बीजेपी के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व गृहमंत्री गुलाबचंद कटारिया नेता प्रतिपक्ष होंगे.  रविवार को बीजेपी मुख्यालय पर पार्टी के विधायक दल की बैठक में उनके नाम ऐलान किया गया. कटारिया के नाम की औपचारिक  घोषणा होने से करीब दो घंटे पहले ही उनको बधाइयां मिलनी शुरू हो गई थी. नेता प्रतिपक्ष के चयन को लेकर आज बीजेपी मुख्यालय में विधायक दल की बैठक बुलाई गई थी. वहीं पूर्व मंत्री राजेन्द्र राठौड़ को उपनेता प्रतिपक्ष बनाया गया है.

नेता प्रतिपक्ष कौन होगा इसका फैसला करने के लिए पार्टी के शीर्ष नेतृत्व ने केन्द्रीय मंत्री अरुण जेटली और बीजेपी के प्रदेश प्रभारी अविनाश राय खन्ना को जिम्मेदारी सौंपी थी. आज होने वाली बैठक में केन्द्रीय मंत्री अरुण जेटली को मौजूद रहना था, लेकिन किन्हीं कारणों से वे बैठक में शामिल नहीं हुए. जेटली की जगह राष्ट्रीय महामंत्री अरुण सिंह बैठक में शामिल हुए. कटारिया के नाम की घोषणा होने के बाद उन्होंने अपने संबोधन के दौरान पूर्व मंत्री राजेन्द्र राठौड़ को उपनेता प्रतिपक्ष बनाए जाने की घोषणा की.

राजेन्द्र राठौड़।




कटारिया के नाम पर पार्टी में सुबह ही बन गई थी सहमति



सूत्रों की मानें तो नेता प्रतिपक्ष के पद के लिए पूर्व गृहमंत्री गुलाबचंद कटारिया के नाम पर पार्टी में सुबह ही सहमति बन गई है. बैठक में केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर, पूर्व सीएम एवं पार्टी की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष वसुंधरा राजे और प्रदेशाध्यक्ष मदनलाल सैनी समेत कई वरिष्ठ पदाधिकारी मौजूद रहे. नेता प्रतिपक्ष के चयन को लेकर होने वाली विधायक दल की बैठक को देखते हुए  सुबह से बीजेपी मुख्यालय में हलचल शुरू हो गई थी .

यह भी पढ़ें: ANALYSIS: क्‍या राष्‍ट्रीय राजनीति में BJP के लिए संकटमोचक बन सकती हैं वसुंधरा राजे 

कौन बनेगा नेता प्रतिपक्ष? आज बीजेपी विधायक दल की बैठक में होगा फैसला

आठवीं बार विधायक चुने गए हैं कटारिया
गुलाबचंद कटारिया प्रदेश में दो बार रही वसुंधरा राजे सरकार के कार्यकाल में गृहमंत्री और ग्रामीण विकास एंव पंचायतीराज जैसे अहम मंत्रालय संभाल चुके हैं. वे पहले भी नेता प्रतिपक्ष रह चुके हैं. गुलाबचंद कटारिया इस 15वीं विधासभा में सबसे वरिष्ठ विधायक हैं. कटारिया आठवीं बार विधायक चुने गए हैं. कटारिया इस बार कांग्रेस की वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ. गिरिजा व्यास को उदयपुर शहर से हराकर विधानसभा पहुंचे हैं. विधायक के साथ ही कटारिया एक बार सांसद भी रह चुके हैं.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading