पूर्व आईएएस बीबी मोहंती को हाईकोर्ट से मिली जमानत

Photo:etv/news18
Photo:etv/news18

सरकारी वकील सुदेश सैनी ने जमानत का विरोध करते हुए कहा कि मोहंती ने सीनियर आईएएस के पद पर रहते हुए ऐसा कृत्य किया है. ऐसे में अगर उन्हें जमानत दी जाती है तो इससे समाज में गलत संदेश जाएगा.

  • Share this:
पूर्व सीनियर आईएएस अधिकारी बीबी मोहंती को मंगलवार को राजस्थान हाईकोर्ट से जमानत मिल गई है. जस्टिस पंकज भंडारी की अदालत ने मोहंती की जमानत अर्जी को स्वीकार कर लिया. मोहंती की ओर से सीनियर अधिवक्ता आरएन माथुर ने पैरवी करते हुए दलील दी कि मोहंती व युवती के बीच आपसी सहमति से संबंध बने थे. युवती इस तरह के आरोप लगाने की आदी है. उसने पहले भी एक युवक पर इसी तरह का आरोप लगाया था. जिस पर बाद में पुलिस ने एफआर लगा दी. ऐसे में मोहंती को जमानत दी जाए.

वहीं दूसरी तरफ सरकारी वकील सुदेश सैनी ने जमानत का विरोध करते हुए कहा कि मोहंती ने सीनियर आईएएस के पद पर रहते हुए ऐसा कृत्य किया है. ऐसे में अगर उन्हें जमानत दी जाती है तो इससे समाज में गलत संदेश जाएगा. लेकिन, अदालत ने सरकारी दलील को अस्वीकर करते हुए मोहंती की जमानत मंजूर कर ली.

दरअसल मोहंती पर एक युवती ने शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने का आरोप लगाया था. जिसके बाद महेश नगर थाना पुलिस ने 25 जनवरी 2014 को मोहंती के खिलाफ मामला दर्ज किया था. लेकिन, उसके बाद मोहंती करीब 3 साल पुलिस की पकड़ से दूर रहे. लेकिन, बाद में सुप्रीम कोर्ट से अग्रिम जमानत याचिका खारिज़ होने के बाद मोहंती ने जयपुर में आत्मसम्पर्ण कर दिया. जिस पर पुलिस ने 20 नवम्बर 2017 को उन्हें गिरफ्तार कर लिया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज