राजस्थान में Corona virus से चार और मरीजों की मौत, 94 नए मामले आए सामने
Jaipur News in Hindi

राजस्थान में Corona virus से चार और मरीजों की मौत, 94 नए मामले आए सामने
इससे राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वालों की कुल संख्या 409 हो गई है. (सांकेतिक फोटो)

अतिरिक्त मुख्य सचिव रोहित कुमार सिंह (Rohit Kumar Singh) ने बताया कि मंगलवार को जोधपुर में चार और संक्रमितों की मौत हुई.

  • Share this:
जयपुर. राजस्थान (Rajasthan) में कोरोना वायरस संक्रमण Virus Infection) से मंगलवार को चार और मरीजों की मौत हो गई. इससे राज्य में मृतकों का आंकड़ा 409 हो गया. इसके साथ ही 94 नये मामले सामने आने से राज्य में इस घातक वायरस से संक्रमितों की कुल संख्या 17754 पर पहुंच गई. प्रदेश में कुल 3397 मरीज उपचाराधीन हैं.

अतिरिक्त मुख्य सचिव रोहित कुमार सिंह (Rohit Kumar Singh) ने बताया कि मंगलवार को जोधपुर में चार और संक्रमितों की मौत हुई. इससे राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वालों की कुल संख्या 409 हो गई है. केवल जयपुर में कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वालों की संख्या 157 हो गयी है, जबकि जोधपुर में 49, भरतपुर में 34, कोटा में 23,अजमेर में 18, बीकानेर में 13 और नागौर में 12 संक्रमितों की मौत हो चुकी है. अन्य राज्यों के 26 रोगियों की भी यहां मौत हुई है.

संक्रमण के 94 नये मामले सामने आये
उन्होंने बताया कि मंगलवार सुबह साढे दस बजे तक राज्य में संक्रमण के 94 नये मामले सामने आये. इनमें सीकर में 33, अलवर में 22, जयपुर में 12, कोटा में सात व सिरोही में पांच नये मामले शामिल हैं. राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामलों में दो इतालवी नागरिकों के साथ-साथ 61 वे लोग भी हैं जिन्हें ईरान से लाकर जोधपुर व जैसलमेर में सेना के आरोग्य केंद्रों में ठहराया गया था. राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के कारण कई थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा हुआ है.



अनलॉक यानी 1 जून से 28 जून तक 31 मरीजों की मौत हो चुकी है


बता दें कि  जोधपुर (Jodhpur) शहर में लॉकडाउन से ज्यादा अनलॉक में कोरोना वायरस (Corona Virus) संक्रमित (Covid-19) मरीजों की मौतें हुई हैं. बीता सप्ताह शहर में कोरोना से मौत के मामलों में सबसे मनहूस सप्ताह रहा है. कोविड-19 को लेकर प्रशासन द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक जोधपुर जिले में 22 मार्च से लेकर 31 मई तक, कुल 70 दिनों में 19 कोरोना वायरस संक्रमित लोगों की मौत हुई थी, लेकिन लॉकडाउन हटने के साथ ही शहर के हालात बिगड़ते नजर आ रहे हैं और अनलॉक यानी 1 जून से 28 जून तक 31 मरीजो की मौत हो चुकी है.

17 कोरोना वायरस संक्रमित लोगों की मौत हो चुकी है
जोधपुर में यदि सबसे खराब सप्ताह का आंकलन करें तो अनलॉक शुरू होने के बाद 22 जून से लेकर 28 जून तक 17 कोरोना वायरस संक्रमित लोगों की मौत हो चुकी है. गौरतलब है कि लॉकडाउन के दौरान लोग अपने घरों में ही रहने की हिदायत थी और कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर विशेष एहतियात बरत रहे थे, लेकिन जैसे ही अनलॉक शुरू हुआ लोग घरों से निकलना शुरू कर दिए. कई जगहों पर सोशल डिस्टेंसिंग और कोरोना महामारी से बचने के नियमों का खुला उल्लंघन भी होता नजर आया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading